अजब हार पर गज़ब हाहाकार : पाकिस्तान में धोनी को लेकर धमाल, भगवा जर्सी पर कटाक्ष !

Written by

रिपोर्ट : विनीत दुबे

अहमदाबाद, 1 जुलाई 2019 (YUVAPRESS) । विश्व कप 2019 प्रतियोगिता में रविवार को इंग्लैंड के हाथों हुई भारत की हार का मलाल तो भारत के क्रिकेट प्रेमियों को भी है, परंतु इस हार का सबसे ज्यादा हाहाकार पाकिस्तान में मचा हुआ है । पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स, पूर्व क्रिकेटर, पाकिस्तानी मीडिया सब भारत की हार से बौखलाए हुए हैं और उनकी यह बौखलाहट सोशल मीडिया पर भी दिख रही है ।

एक तरफ भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी की पाकिस्तान को अन्य देशों से अलग-थलग करने की कूटनीति से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और प्रधानमंत्री इमरान खान बौखलाए हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ भारत की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के साथ भी कुछ ऐसा ही किया है, जिससे पाकिस्तानी क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप और उसके सेमी फाइनल से अलग-थलग होती दिखाई दे रही है। वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल में पहुँचने का सपना संजोने वाली पाकिस्तान की क्रिकेट टीम और उसके फैन्स चाहते थे कि इंग्लैंड से भारत मैच जीत जाए, जिससे इंग्लैंड सेमी फाइनल की रेस से बाहर हो जाए और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के लिये सेमी फाइनल में प्रवेश का रास्ता साफ हो जाए। इसलिये पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स भारत की जीत की दुआ भी माँग रहे थे, परंतु परिणाम उनकी इच्छा से विपरीत आया और भारत यह मैच हार गया । यह मैच हारने का जितना मलाल भारतीय क्रिकेट फैन्स को है, उससे कहीं ज्यादा पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स को है । क्योंकि इंग्लैंड की जीत के साथ पाकिस्तान का सेमी फाइनल में प्रवेश का रास्ता मुश्किल हो गया है । इससे पाकिस्तानी फैन्स बौखला गये हैं और उनकी बौखलाहट सोशल मीडिया पर देखने को मिल रही है।
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर, कप्तान और कोच वकार युनूस ने इस हार के बाद भारत की खेल भावना पर ही सवाल उठा दिये । उन्होंने ट्वीटर हैंडल पर लिखा ‘यह मायने नहीं रखता कि आप कौन हैं…आप जीवन में क्या करते हैं, इससे पता चलता है कि आप कौन हैं…मुझे इसकी चिंता नहीं कि पाकिस्तान सेमी फाइनल में पहुँचता है या नहीं, लेकिन एक बात पक्की है … कुछ चैंपियंस की खेल भावना की परीक्षा ली गई और उसमें वह बुरी तरह से विफल रहे ।’

पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने भी भारत की हार पर सवाल उठाए और ट्वीट करके कहा, ‘मैंने बासित अली द्वारा किये गये दावे को ज्यादा तवज्जो नहीं दी, लेकिन सिकंदर बख्त के विचार को ध्यान से सुना। उन्होंने दो दिन पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि भारत जान बूझकर इंग्लैंड से मैच हार जाएगा, ताकि पाकिस्तान सेमी फाइनल की रेस से बाहर हो जाए और वह सही साबित हुए हैं ।’ इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली और सिकंदर बख्त ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर रखने के लिये भारतीय टीम इंग्लैंड से हार सकती है।
पूर्व क्रिकेटर ही नहीं, पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स भी भारतीय टीम के विरुद्ध अपनी भड़ास निकाल रहे हैं, जो कि असल में उनकी बौखलाहट को दिखाती है । इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तान में भारतीय टीम #Doni, #Fixed, #indiavsEngland बहुत ट्रेण्ड हो रहा है । एक फैन्स ने ट्वीटर पर भारतीय टीम की जर्सी पर कमेंट किया है ।

पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स ट्वीटर पर आँकड़े देकर इस मैच को फिक्स साबित करने में जुटे हुए हैं और अपना गुस्सा भी जाहिर कर रहे हैं । एक पाकिस्तानी फैन्स ने लिखा कि जिस इंग्लैंड को श्रीलंका और पाकिस्तान ने हरा दिया उस इंग्लैंड से इंडिया मैच नहीं जीत पाया । आप भी देखिये क्या कुछ ट्रेण्ड हो रहा है पाकिस्तानी सोशल मीडिया में :

https://twitter.com/SanaAslam777/status/1145492921610854401
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares