2019 में 80 सीटों पर चुनाव जीतने का उपचुनाव रिहर्सलः योगी आदित्यनाथ

Written by
Yogi Adityanath

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी (Uttar Pradesh Yogi Adityanath) का कहना है कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के लिए होने वाला उपचुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव का रिहर्सल है।

उत्तर प्रदेश के Yogi Adityanath अपने कार्यकताओं से गोरखपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सारे 80 सीटों पर चुनाव जीतना है। हालांकि सीएम योगी ने पिपराइच में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान कहा कि उपचुनाव 2019 के संसदीय चुनाव का रिहर्सल है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव के लिए तो कार्य करना ही है तथा साथ ही साथ 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भी तैयारी करनी है। उन्होने यह दावा किया है कि प्रदेश की सारी 80 लोकसभा सीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए जीतनी है।

दरअसल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रदेश की 80 संसदीय सीटों में 71 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस दृष्टिकोण से योगी 2019 में प्रदेश की सारे 80 लोकसभा सीटों पर अपनी कब्जा जमाने की लक्ष्य को लेकर चल रहे हैं। बीजेपी 2019 के लिए माहौल तैयार करने की अभ्यास के लिए गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा सीट को हर संभव जीतने की कोशिश करेगी।

हांलाकि Yogi Adityanath अपनी दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन यानी आज पीपीगंज और सहजनवा में जनसभायें की तथा जनता से उपचुनाव में भाजपा को मतदान करने की अपील की। क्योंकि बसपा के पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह उर्फ बृजेष सिंह, सपा से पिपरौली के पूर्व ब्लाॅक प्रमुख रामधारी यादव, कांग्रेस के जिला कोशाध्यक्ष राम प्रकाश शुक्ला, बसपा से पूर्व विधायक तथा राज्यमंत्री जय प्रकाश निशाद, पूर्व राज्यमंत्री अच्छेलाल निशाद, जंगल कौडिया के पूर्व ब्लाॅक प्रमुख गोरख सिंह सहित 10 सभासदों ने बीजेपी का दामन थामा।

बहरहाल पूर्ववर्ती सरकारों को सामने रखते हुए उन्होंने कहा कि हम किसी विशेष जाति, धर्म, परिवार तथा क्षेत्र के आधार पर विकास का कार्य नहीं कर रहे हैं। और गोरखपुर में भी प्रगति हो रही हैं। इसको देखते हुए जनता विकास के नाम पर अपना मत भाजपा प्रत्याशी को दें।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares