Oppo Find X7 Ultra: लॉन्च हुआ 30 मिनट में फुल चार्ज होने वाला सबसे कातिल कैमरा वाला सस्ता स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

Simran

Oppo Find X7 Ultra: ओप्पो ने हाल ही में चीन में अपना नया फोन (Oppo Find X7 Ultra) लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह बाजार में सबसे खास कैमरे वाला फोन है। इसमें शानदार डिजाइन, ओप्पो के सिग्नेचर हाइपरटोन कैमरा सिस्टम और उन्नत कंप्यूटर फोटोग्राफी तकनीक के साथ शार्प कैमरा हार्डवेयर का संयोजन है। आइए जानते हैं OPPO Find X7 Ultra के बारे में विस्तार से पूरी जानकारी।

Oppo Find X7 Ultra का डिज़ाइन

1 800x450 1

ओप्पो फाइंड एक्स7 अल्ट्रा दिखने में अपने पिछले मॉडल फाइंड एक्स7 जैसा ही है। पीछे की तरफ एक बड़ा गोल कैमरा मॉड्यूल है, जिसमें चार कटआउट और हैसलब्लैड लोगो है। फोन का फ्रेम मेटल से बना है, वॉल्यूम बटन और पावर बटन दायीं तरफ हैं और बायीं तरफ तीन स्टेज का अलर्ट स्लाइडर है। फाइंड एक्स7 अल्ट्रा तीन रंगों में आता है – ओशन ब्लू, सेपिया ब्राउन और टेलर्ड ब्लैक। तीनों रंगों में प्रीमियम शाकाहारी चमड़े की फिनिश है।। इस फोन में एक खास तकनीक है जो आंखों को आराम देती है और रिफ्रेश रेट को 1 से 120Hz तक बदला जा सकता है। डिस्प्ले के बीच में एक छोटा कैमरा है और फिंगरप्रिंट सेंसर स्क्रीन के अंदर ही स्थित है।

Oppo Find X7 Ultra का कैमरा

सबसे खास विशेषता कैमरा है, जिसे “हाइपरटोन कैमरा सिस्टम” कहा जाता है। इसमें चार कैमरे हैं, जो सभी 50MP के हैं और इनमें बड़े सेंसर हैं। मुख्य कैमरे में नया Sony LYT-900 1-इंच सेंसर है। दूसरा कैमरा, जो वाइड एंगल है, 50MP का है और बड़े क्षेत्रों या छोटी वस्तुओं की क्लोज़-अप तस्वीरें लेने के लिए बढ़िया है। फाइंड एक्स7 अल्ट्रा में दो समर्पित कैमरे हैं जो दूर से तस्वीरें लेने के लिए बेहतरीन हैं। पहला कैमरा 3 बार ज़ूम कर सकता है और 25 सेमी के करीब से तस्वीरें ले सकता है। दूसरा कैमरा 6x ज़ूम लेकर बड़ी तस्वीरें लेने के साथ-साथ छोटी वस्तुओं की क्लोज़-अप तस्वीरें भी ले सकता है।

Oppo Find X7 Ultra की स्पेसिफिकेशन

OPPO Find X7 Ultra color options official

Find X7 Ultra में बेहद तेज प्रोसेसर है, जिसका नाम Snapdragon 8 Gen 3 है। इसमें 16GB तक रैम और 512GB तक स्टोरेज है। इसकी बड़ी 5000mAh बैटरी पूरे दिन चलती है और जल्दी चार्ज हो जाती है (100W SUPERVOOC के साथ 30 मिनट में फुल चार्ज)। ओप्पो ने इस फोन में सिक्योरिटी का खास ख्याल रखा है, इसमें खास सिक्योरिटी चिप और प्राइवेसी बटन भी दिया गया है। इसके अतिरिक्त, इसमें नवीनतम एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम और एनएफसी, वाईफाई 7 और ब्लूटूथ 5.4 जैसे कई कनेक्टिविटी विकल्प भी हैं।

Oppo Find X7 Ultra की कीमत

Oppo Find X7 Ultra तीन अलग-अलग विकल्पों में आता है:
12GB रैम और 256GB स्टोरेज वाला मॉडल 5,999 युआन (लगभग 70 हजार रुपये)
16GB रैम + 256GB मॉडल 6,499 युआन (76,065 रुपये) में
16GB रैम + 512GB मॉडल 6,999 युआन (81,884 रुपये)