Paytm के Founder का बयान,कहा नहीं पता, कहा- नहीं पता, कहां हुई गलती”

Anjali Tiwari

Paytm: इस समय पेटीएम के कर्मचारी बेहद परेशान क्यों कि Paytm में चल रही परेशानियों से उनके नौकरी पर ख़तरा मंडरा रहा है. हाल ही में Paytm के Founder विजय शेखर शर्मा ने इसको लेकर बातचीत की है और भरोसा दिलाया है कि कोई छंटनी नहीं होगी.

Paytm

Paytm के फाउंडर ने दिया बयान

Paytm के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने हाल ही में लोगों को भरोसा दिलाया है और बताया है कि कोई छंटनी नहीं होगी. उन्होंने हाल ही में RBI और बाकी बैंकों के साथ साझेदारी के लिए बातचीत की जा रही है तो छंटनी की आशंका को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने यह बात शनिवार को कर्मचारी से वर्चुअल टाउन हॉल में कही. इसमें कंपनी के प्रेसिडेंट और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर भावेश गुप्ता और पेटीएम पेमेंट बैंक के सीईओ सुरिंदर चावला भी उपस्थित रहें.

Paytm

पेटीएम के फाउंडर ने करीब 800-900 एंप्लॉयीज को संबोधित करते हुए कहा- कहां गलती हुई है, इसे लेकर अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कह सकते हैं. हालांकि उन्होंने यह भरोसा दिलाया है कि जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा. इसे लेकर RBI से बातचीत की जाएगी कि क्या हो सकता है. यह बैठक RBI की कार्रवाई के करीब तीन दिन बाद हुई. RBI ने 31 जनवरी को पेटीएम पेमेंट्स बैंक को डिपॉजिट लेने, फास्टैग और क्रेडिट ट्रांजैक्शंस जैसी सभी अहम बैंकिंग सर्विसेज देने से रोक दिया है. यह रोक 29 फरवरी से प्रभावी होगा.

Paytm

पेटीएम के फाउंडर ने कर्मचारियों को दिलाया भरोसा

एक कर्मचारी का कहना है कि पेटीएम के फाउंडर ने आरबीआई के कड़े एक्शन के बाद एंप्लॉयीज के साथ पहली सीधी बातचीत में भरोसेमंद और आश्वस्त करने वाले लहजे में बात की. वहीं दूसरे कर्मचारी के मुताबिक छंटनी की अफवाहों को दूर करने में इसने मनोबल बढ़ाने वाला काम किया.

Paytm

इस कॉल के दौरान अधिकतर समय जॉब सिक्योरिटी और बैंक टाई-अप को लेकर चर्चा हुई. किसी बैंक का नाम तो सामने नहीं आया लेकिन यह जरूर बताया गया कि कई बैंकों ने संपर्क किया है.एक दिन पहले एसबीआई के चेयरमैन ने RBI के आदेश से प्रभावित ग्राहकों के मदद की बात कही थी. इसके अलावा सूत्रों के मुताबिक इस दौड़ में ICICI बैंक भी है.

ये भी पढ़ें: रद्द हो जायेगा paytm payment bank का लइसेंस! RBI के फैसले के बाद पेटीएम कों भारी नुकसान