पीएम मोदी ने इस अभियान में शिरकत करने के लिए अमिताभ, शाहरुख सहित कई सितारों को पत्र लिखा

पीएम नरेंद्र मोदी कल स्वच्छता अभियान की शुरुआत करेंगे, बॉलीवुड और क्षेत्रीय सिनेमा के बड़े सितारों को पत्र लिखकर अभियान में शामिल होने की अपील की

खास बातें

  1. आमिर, सलमान, दीपिका और माधुरी दीक्षित को भेजे पत्र
  2. भोजपुरी सिनेमा सहित क्षेत्रीय भाषाओं के फिल्म कलाकारों को भी आमंत्रण
  3. मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 18 शहरों में लोगों से बातचीत करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को स्वच्छता अभियान की शुरुआत करेंगे. वे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए देश में 18 शहरों में सुबह साढ़े नौ बजे नागरिकों, धर्मगुरुओं और अन्य बड़ी शख्सियतों से बातचीत करेंगे. संभावना है कि पीएम नरेंद्र मोदी इस मौके पर श्रमदान भी करें.

पीएम ने बॉलीवुड और क्षेत्रीय सिनेमा के बड़े सितारों को पत्र लिखकर उनसे इस अभियान में शामिल होने की अपील की है. पीएम का पत्र अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, दीपिका पादुकोणे और माधुरी दीक्षित को भेजा गया है. पीएम ने भोजपुरी सिनेमा के कलाकारों रवि किशन, मालिनी अवस्थी, शारदा सिन्हा और मनोज तिवारी को भी पत्र लिखा है. इनके अलावा पीएम ने तमिल सिनेमा में एआर रहमान और शंकर, तेलुगु में महेश बाबू, अर्जुन, प्रभास, राजामौली, राणा दुगुबट्टी, काजल अग्रवाल, बांग्ला में प्रसेनजीत, विक्टर बनर्जी, श्रेया घोषाल और अलका याज्ञनिक को पत्र लिखा है.

पीएम मोदी मेहसाणा, डिब्रूगढ़, मुंबई, नोएडा, सिक्किम, कोयंबटूर, दंतेवाड़ा, सलेम, फतेहपुर, पटना साहिब, माउंट आबू, राजगढ़, सिमडेगा, कोची, बेंगलुरु, बिजनौर, अजमेर और रेवाड़ी में लोगों को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कल से ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा शुरू हो रहा है. मैं कल खुद देश के स्वच्छाग्रहियों, समाज में स्वच्छता के प्रति जनजागरण करने वाले आप जैसे नागरिकों, धर्मगुरुओं, कलाकारों, उद्यमियों, यानि समाज के हर वर्ग के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करूंगा.

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान शुरू भले ही सरकार ने किया हो, लेकिन आज इस अभियान को देश की 125 करोड़ जनता चला रही है. गांव-गांव, गली-गली में स्वच्छता के प्रति एक अभूतपूर्व आग्रह पैदा हुआ है. चार वर्ष पहले तक जहां देश के 40% घरों में ही टॉयलेट थे आज यह दायरा 90% से भी अधिक हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *