Kia Sonet की धड़ाधड़ चल रही प्री बुकिंग इस महीने से होगी डिलीवरी शुरू, जानें फीचर्स और डिटेल्स

Simran

Kia Sonet Pre-Booking: Kia ने नई (Sonet) की बुकिंग शुरू कर दी है। जो लोग त्वरित डिलीवरी चाहते हैं, उनके लिए किआ ने ‘के-कोड’ प्रणाली प्रदान की है। लोग किसी भी मौजूदा किआ ग्राहक से के-कोड एकत्र कर सकते हैं, जिसका उपयोग वे सोनेट को बुक करने के लिए कर सकते हैं। लेकिन, यह ‘के-कोड’ केवल 20 दिसंबर 2023 के लिए वैध होगा। इसका अनावरण 14 दिसंबर 2023 को किया गया था। लेकिन, इसकी कीमतों की घोषणा अभी नहीं की गई है। नई Sonet की डिलीवरी जनवरी 2024 में शुरू होगी। हालांकि, इसके डीजल MT वेरिएंट की डिलीवरी फरवरी 2024 से शुरू होगी।

नई Kia Sonet की प्री बुकिंग शुरू

kia sonet

किआ इंडिया के एमडी और सीईओ ताए-जिन पार्क ने कहा, “हम अपने दूसरे बेस्टसेलर – सोनेट के लिए प्री-बुकिंग शुरू करने की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। सेल्टोस की सफलता के बाद इस मॉडल ने भारत में हमारी उपस्थिति स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आपको बता दें कि सॉनेट किआ की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।

इंडिया में सेल हुए Kia के इतनी सारी गाडियां

7DCT GTXDualtone1

वैश्विक स्तर पर इसकी 3.6 लाख से अधिक इकाइयां बेची जा चुकी हैं। किआ ने भारत में 2.84 लाख यूनिट्स बेची हैं, जो कि किआ इंडिया की कुल घरेलू बिक्री का 33% है। सबसे प्रतिस्पर्धी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में, सोनेट ने पिछले 3 वर्षों में लगातार 13% की औसत सेगमेंट हिस्सेदारी बनाए रखी है।

सेफ्टी के मामले में कैसी है नई Kia Sonet?

650x 6

नई Sonet में 25 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 15 उच्च-सुरक्षा सुविधाएँ और 10 ADAS सुविधाएँ शामिल हैं। इसके साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि यह सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। इसमें 70+ कनेक्टेड कार फीचर्स भी हैं, जिनमें सराउंड व्यू मॉनिटर (एसवीएम), हिंग्लिश कमांड और वैलेट मोड के साथ फाइंड माई कार आदि शामिल हैं। नई सॉनेट में पुराने मॉडल की तरह ही पावरट्रेन विकल्प मिलते हैं। लेकिन, अब फिर से डीजल वेरिएंट के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इसमें 3 इंजन विकल्प हैं – 1.2L पेट्रोल (83PS, 5MT), 1.0L टर्बो (120PS, 6iMT/7DCT) और 1.5L डीजल (116PS, 6MT/6iMT/6AT)।