Rimac Nevera : आगे नहीं पीछे को दौड़ती है ये रिवर्स कार, Guinness World Records में जीता सबसे फास्टेस्ट रिवर्स कार का खिताब

Simran

Rimac Nevera : दुनिया में एक ऐसी कार भी मौजूद है जो उल्टा चलती है यानी पीछे की ओर चलती है। इसकी खासियत ये है कि ये दुनिया में रिवर्स कार में सबसे फास्ट चलती है। बता दे, क्रोएशिया की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी (Rimac Automobile) ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है। कंपनी की ऑल-इलेक्ट्रिक हाइपरकार-नेवेरा दुनिया की सबसे तेज रिवर्स रिवर्स कार बन गई है। यह परीक्षण जर्मनी के पापेनबर्ग ऑटोमोटिव टेस्टिंग सेंटर में आयोजित किया गया था।

Rimac Nevera का रिवर्स में 275.74 किमी/घंटा रिकॉर्ड

63e78cf46a950 c

Nevera के पास पहले से ही दुनिया की सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक कार का खिताब है और अब बैटरी से चलने वाली हाइपरकार ने रिवर्स में 275.74 किमी/घंटा (171.34 मील प्रति घंटे) की टॉप स्पीड दर्ज की है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने रिवर्स में सबसे तेज़ गति के नए रिकॉर्ड को औपचारिक रूप से मंजूरी दे दी है। यह जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की गई है।

Caterham 7 Fireblade का रिकॉर्ड टूट गया

Rimac Nevera Press Stock 12

Nevera ने Caterham 7 Fireblade द्वारा बनाए गए पिछले विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, जिसने 2001 में रिवर्स में 165 किमी/घंटा की शीर्ष गति दर्ज की थी।आपको बता दें कि गोरान ड्रेंडक एक हाइपरकार चला रहे थे। इस साल मई की शुरुआत में, रीमेक ने एक ही दिन में 23 स्क्रीनिंग का विश्व रिकॉर्ड बनाया। इसीलिए Nevera को सबसे तेज इलेक्ट्रिक हाइपरकार का खिताब भी मिला।

Rimac Nevera की जबरदस्त परफॉर्मेंस

गौरतलब है कि Rimac Nevera में 120 kWh बैटरी पैक है। इसका पावरट्रेन 1,914 PS पावर और 2,360 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है। जहां तक परफॉर्मेंस की बात है तो नवारा महज 1.74 सेकेंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। यह 412 किमी/घंटा (256 मील प्रति घंटे) की शीर्ष गति को पार कर सकता है।