Skoda ने अपनी नई Epiq Electric SUV को किया पेश, क्या भारत में लॉन्च होगी?

Simran

Skoda Epiq Electric Compact SUV: चेक कार कंपनी Skoda ने अपनी अपकमिंग ऑल-इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी- Epic (Skoda Epiq Electric SUV) को ग्लोबली पेश कर दिया है। Skoda Epic कंपनी की एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसमें मिनिमलिस्टिक इंटीरियर और मॉडर्न डिजाइन की सुविधा होगी। इसका प्रोडक्शन वर्जन 2025 में पेश किया जा सकता है और इसका ग्लोबल लॉन्च 2026 में होने की उम्मीद है। भविष्य में इसे भारत लाए जाने की भी उम्मीद है। https://zeenews.india.com/hindi/auto-news/skoda-epiq-electric-suv-revealed/2162678

Skoda Epic Electric SUV सोइसिफिकेशन

Skoda Epic Electric SUV करीब 4.1 मीटर लंबी हो सकती है और इसका व्हीलबेस करीब 2,600mm होने की संभावना है। कंपनी का दावा है कि इस गाड़ी में 490 लीटर का बूट स्पेस होगा। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को Volkswagen के सहयोग से बनाया जाएगा। इसका निर्माण स्पेन के पैम्प्लोना में किया जाएगा। Skoda Epic Electric SUV 38kWh से 56kWh तक की बैटरी के साथ आने की संभावना है। यह सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम हो सकती है। इसमें सिर्फ आगे के पहियों को चलाने के लिए मोटर हो सकती है। स्कोडा की मोबाइल डिजिटल-की मिल सकती है, जो ड्राइवर के स्मार्टफोन में होगी।

डिजाइन और इन्फ्रा

स्कोडा एपिक इलेक्ट्रिक एसयूवी में स्लीक ग्रिल, स्कल्प्टेड बोनट (जिस पर स्कोडा का नाम लिखा है) और टी-शेप्ड एलईडी डीआरएल हैं। एसयूवी में बहुत मजबूत शोल्डर लाइन्स हैं। इसमें चौकोर व्हील आर्च, फ्लोटिंग रूफ और खास स्टाइल वाला सी पिलर है। इसमें प्रमुख रूफ रेल और बड़ा सनरूफ भी है। स्पोर्टी लुक के लिए पीछे की तरफ लंबा स्पॉइलर है।

स्कोडा एपिक इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी का केबिन दिलचस्प तरीके से बनाया गया है, जिसमें मिनिमलिस्टिक डिजाइन है। इसमें छोटा इंस्ट्रूमेंट पैनल है, जो महत्वपूर्ण जानकारी देता है। एक बड़ा सेंट्रल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट है, जिसमें कई फीचर हो सकते हैं। सेंटर कंसोल को ऑरेंज कलर में हाइलाइट किया गया है, जिसमें वायरलेस चार्जर भी है।