टी20 सीरीज जीतने की इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

Written by
T20 India VS South Africa

नई दिल्लीः टी20 सीरीज जीतने के इरादे से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के साथ मैदान में उतरेगी। इससे पहले 18 फरवरी को खेले गए पहले टी20 मेंचों में इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से हराकर इस टी20 सीरीज में 1.0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। इस से पहले खेले गए टी20 (T20 India VS South Africa) मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शेखर धवन ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी। इसके अलावा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और मनीश पांडे ने भी अपने टीम के लिए अच्छे पदर्शन किए।

खेले गऐ पिछले T20 India VS South Africa मैंच के दृष्टि कोण से भारतीय टीम आज भी दक्षिण अफ्रीका के सामने अच्छे स्कोर खड़ा कर सकती है। अगर गेंदबाजों की आरे नजर डाला जाए तो पिछले टी20 में भुवनेश्वर कुमार ने एक ओवर 3 विकेट लेकर मैंच की रूख को पलट दिया था। इसके इलावा बचा हुआ कार्य हार्दिक पांडया, युजवेंद्र चहल और जयदेव उनादकट ने पूरी कर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

T20 Ind Vs SA

अगर देखा जाए तो पिछले टी20 मैंच के अनुसार टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। वहीं दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की टीम को मिली हार पर टीम के कप्तान ज्या पॉल डयूमिनी ने निराशा जताई थी। उन्हों ने कहा कि टीम के सलामी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई। दक्षिण अफ्रीका की ओर मात्र एक बल्लेबाज ने टीम के लिए 70 रन जोड़े।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डयूमिन, डेविड मिलर भी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए थे। दक्षिण अफ्री के अनुभवी खिलाडी अब्राहम डिविलियर्स के नहीं रहने की वजह से टीम के प्रदर्शन पर काफी असर पड़ा है। ऐसी परिस्थिति में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को कठीन परिश्रम करनी होगी।

इसी तरह गेंदबाजों की ओर नजर डाला जाए तो पिछले T20 India VS South Africa आगमन करने वाले जूनियर डाला ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे जबकि क्रिस मौरिस, डेन पेटरसन तथा तबरेज शम्सी अपना जलवा दिखाने में नाकामयाब रहे। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डयूमिनी का कहना है कि मैच जीतने के लिए युवा खिलाडियों पर निर्भर नहीं रहा जा सकता ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी गेंदबाजों को भारतीय बल्लेबों को भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से निकलने वाले रनों को रोकने के लिए नई रणनीति अपनानी होगी।

भारतीय टीम के ओर से कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शेखर धवन, सुरेश रेना, लोकेश राहुल, दिनेश कातिक, हार्दिक पांडिया, महेंद्र सिंह धोनी, मनीश पांडे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, तथा शार्दूल ठाकुर मैदान उतरेंगें। वहीं दक्षिण अफ्रीका टीम की ओर से कप्तान ज्यां पॉल डयूमिनी, जूनियर डाला, फरहान बेहरदीन, रीजा हैंडिक्स, किस्टियन जोंकर, हेइरिक क्लासेन, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, डेन पेटरसन, एरॉन फांगिसो, अंदिले फेहुलकवायो, तबरेज शम्सी, जोन जोन सम्टस मैदान में उतरेंगे।

Article Tags:
· · ·
Article Categories:
Sports · Sports & Health

Leave a Reply

Shares