WORLD CUP 2019 : ICC का ट्वीट, ‘भारत-पाकिस्तान के बीच एक और मुक़ाबला’ ! देखिए VIDEO

Written by

रिपोर्ट : कन्हैया कोष्टी

अहमदाबाद, 28 जून, 2019 (युवाप्रेस.कॉम)। शीर्षक पढ़ कर आश्चर्य हुआ न ? इंग्लैण्ड में चल रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट 2019 में कट्टर प्रतिद्वंद्वियों भारत और पाकिस्तान के बीच गत 16 जून को लीग मैच हो चुका है और परम्परा के अनुसार पाकिस्तान इस मैच में भारत के हाथों बुरी तरह पराजित हुआ। वर्तमान पॉइंट टेबल देखने से स्पष्ट है कि अब यदि भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मैच हुआ, तो वह 9 जुलाई व 11 जुलाई में से किसी एक दिन सेमी फाइनल मुकाबले में अथवा तो 14 जुलाई को फाइनल मैच में होगा।

फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (ICC) ने ऐसा क्या ट्वीट कर दिया कि भारत और पाकि्तान के बीच मैदान से बाहर सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई। वास्तव में आईसीसी ने TEAM INDIA के पूर्व कप्तान और विकेट कीपर महेन्द्र सिंह धोनी और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज़ अहमद के दो मैचों के दो वीडियो ट्वीट किए हैं। इन वीडियो में धोनी और सरफराज़ लगभग समान परिस्थितियों में विकेट के पीछे एक मुश्किल कैच पकड़ रहे हैं। आईसीसी ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर करने के साथ ही लोगों से पूछा कि धोनी और सरफराज़, दोनों में से किसने श्रेष्ठ तरीके से कैच पकड़ा।

पहले आप भी देखिए यह वीडियो :

आप यह तो जानते ही होंगे कि आईसीसी की ओर से ट्वीट किया गया पहला वीडियो गुरुवार को भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच खेले गए मैच का है, जिसमें 27वें ओवर में जसप्रीत बहुमराह की ओर से फेंकी गई तेज गेंद पर वेस्ट इंडीज़ के गेंदबाज ब्रेथवेट ने बल्ले का मुँह खोलने की कोशिश की, परंतु गेंद बल्ले का किनारा लेकर पीछे चली गई। गेंद धोनी से दूर थी। फिर भी धोनी ने डाइव लगा कर गेंद पकड़ ली और वेस्ट इंडीज़ को 107 रनों पर छठा विकेट गिरने के बाद जीत से कोसों दूर धकेल दिया। इसी प्रकार आईसीसी के दूसरे वीडियो में पाकिस्तान-न्यूज़ीलैण्ड के मैच में 9वें ओवर में शाहीन आफरीदी की गेंद पर रॉस टेलर अपना बल्ला अड़ा बैठे और विकेट कीपर कप्तान सरफराज़ अहमद ने डाइव लगा कर यह कैच लपक लिया। अब आईसीसी ने लोगों से पूछा कि धोनी और सरफराज़ में से किसने श्रेष्ठ कैच पकड़ा ?

सोशल मीडिया पर छिड़ गई भारत-पाक जंग

आईसीसी के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर विशेषकर ट्विटर पर भारत और पाकिस्तान के समर्थकों के बीच मैदान से बाहर अलग ही तरह का युद्ध छिड़ गया। दोनों देशों के समर्थक अपने-अपने विकेट कीपर के प्रयास को श्रेष्ठ बताने में जुट गए।

आप भी पढ़िए लोगों की प्रतिक्रियाएँ :

https://twitter.com/Dhuandhaar/status/1144354901654249472?s=20
Article Categories:
News · Sports · Sports & Health

Leave a Reply

Shares