भारत और दक्षिण अफ्रीका बीच आज होगी कांटे की टक्करः टी20

Written by
IND VS SA 3rd T20

केपटाउनः आज केपटाउन के न्यूलैंडस स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 श्रृंखला (IND VS SA 3rd T20) का अंतिम और निर्णायक मुकाबला होगा। IND VS SA 3rd T20 के इस श्रृंखला में दोनों टीम एक एक मैंच जीतकर बराबरी पर है। देखना यह है कि आज के इस अंतिम मैंच में कौन सी टीम अपना सिक्का जमायेगी। पिछले दो मैचों को देखा जाए तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रही है। देखा जाए तो भारतीय टीम की ओर से महेंद्र सिंह धोनी और मनीश पांडे अच्छे फोरम में चल रहे हैं। आज टीम इंडिया तीन मैंचों के श्रृंखला (IND VS SA 3rd T20) का आखरी मैंच जीत कर सीरिज को अपने नाम करने इरादे से मैदान में उतरेगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टी20 मैंच में भारत ने 28 रन से दक्षिण अफ्रीका को हराया था जबकि दूसरी टी20 मैच को दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से जीत कर बराबर कर दी थी। इससे पहले भारत ने आजतक न्यूलैंडस स्टेडियम पर कभी टी20 मैंच नहीं खेला है। इस स्टेडियम पर भारतीय टीम पहली टी20 मैंच खेलेगी। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने इस स्टेडियम पर 8 मैंच खेली है जिसमें से 5 मैंच में हार का समना किया है।

खेले गए दूसरे टी20 मैंच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जेपी डुमिनी ने अच्छे परफोरमेंस दिखाए थे।  देखना है कि मेजबान टीम अपनी गेंदबाजी में क्या रंग लाती है और भारतीय गेंदबाजों पर किया प्रभाव डालेगी। पिछले मैंचों में दक्षिण अफ्रीका ने कोई बदलाव नहीं किया था। देखना है कि आज मेजबान टीम कोई बदलाव कर रही है या उसी पर बरकरार रह रहेगी। जोन जोन स्मटस कुछ खास नहीं कर पाये, वहीं डेविड मिलर भी खराब र्फम में चल रहे है। हांलाकि भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह के पेट में खिंचवा के आने की वजह से वह अभी टीम से बाहर है, अभी भी उनका खेलना तय नहीं हुआ है।

पिछले मैंचो में को देखा जाए तो भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी खराब रही थी। जयदेव उनादकट ने 12.35 की औसत से 42 रन देकर 2 विकेट लिए, वहीं युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 64 रन दिये और शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट हासिल किए थे। इस परिस्थिति देखना है कप्तान विराट कोहली गेंदबाजी में बदलाव कर रहे है या नहीं।

भारत की ओर सेः कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, मनीश पांडे, दिनेष कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांडया, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट एंव शार्दुल ठाकुर खेलेंगे। वहीं दक्षिण अफ्रीका की ओर से कप्तान जेपी डुमिनी, फरहान बेहार्डियेन, जूनियर डाला, रीजा हैंडरिक्स, क्रिस्टियान जोंकर, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, डेविड मिलर, डेन पीटरसन, ओरोन फार्गिसो, एंडिले पी, तबरेज शम्सी, जोन जोन स्मटस खेलेंगे।

Article Tags:
· · ·
Article Categories:
News · Sports · Sports & Health

Leave a Reply

Shares