दो साल के बैन के बाद आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने की धमाकेदार वापसी

दो साल बैन के बाद आईपीएल में अपनी धमाकेदार वापसी करते हुए IPL 2018  के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने चैंपियन मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हराकर  IPL 2018 का पहला मुकाबला अपने नाम कर लिये।


देखा जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स की डुबती नयया को आॅलराउंडर ड्वेन ब्रावों ने अपनी तुफानी पारी खेलकर टीम को डूबने से बचाया। आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अपनी तूफानी पारी के बदौलत आखिरी के ओवरों में छक्कों की बोछार करते हुए 30 गेंदों पर 68 रन बनाए। ब्रावो की तूफानी पारी ने चैन्नई सुपर किंग्स को जीत दिलाई। ब्रावो ने अपनी पारी में 3 चैके और शानदार 7 छक्के लगाए।


 IPL 2018 के पहले मुकाबलें में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियन ने 20 विकेट खोकर 165 रन बनाए। चैन्नई सुपर किंग्स को जीतने के लिए 166 रने बनो थे। मगर चेन्नई की शुरुआत खास नहीं रही। एक समय 118 रन पर टीम के 8 विकेट पवेलियन लौट चुके थे और मुंबई की जीत की संभावना बढ़ती जा रही थी मगर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ब्रावो ने अकेल अपने दम पर मैच का तख्ता ही पलट कर रख दिया। मैच रोमांचक उस वक्त बना जब पारी के 19वां ओवर लेकर आए बुमराह की गेंद पर ब्रावो ने तीन छक्के लगाए लेकिन अंतिम गेंद पर आउट हो गए। आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी।


आखिरी ओवर में रिटायर्ड हर्ट हो चुके केदार जाधव एक बार फिर से मैदान पर आए उन्होंनं मुस्ताफिजुर के पहले तीन गेंद पर कोई रन नहीं बनाए मगर चैथी गेंद पर छक्का लगाकर मैंच के स्कोर को बराबर किया और अगली गेंद को कवर बाउंड्री से बाहर भेज टीम को दो विकेट से जीत दिला दी। हांलांकि चेन्नई के लिए अंबाटी रायुडू और शेन वाटसन ने पारी की शुरुआत की मगर वाटसन (16 रन) ने पांड्या का स्वागत छक्के के साथ किया लेकिन अगली ही गेंद पर एक बार फिर छक्का लगाने की कोशिश में डीप स्क्वायर लेग पर लुईस के हाथो कैच दे बैठे. वाटसन के आउट होने के बाद रायुडू ने मोर्चा संभाला और अपनी पुरानी टीम के खिलाफ जमकर रन बटोर।

दसी दौरान मुंबई इंडियंस कप्तान रोहित शर्मा ने पावरप्ले के दौरान चार गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। पावरप्ले के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर पांड्या ने सुरेश रैना को आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। पावरप्ले के दौरान चेन्नई ने दो विकेट खोकर 42 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *