आर अश्विन बने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तानः IPL 2018

Written by
IPL 2018

नई दिल्लीः 2018 में होने वाले आईपीएल मैंच (IPL 2018) में कथित प्रयासों के बाद छलांग लगाते हुए भारतीय टीम के स्पीनर गेंदबाज आर अश्रिवन ने किंग्स एलेवन पंजाब के कप्तान बन गए है। उन्होंने सारे मजबूत दावेदार को पिछे छोड दिए। आर अश्रिवन ने सबसे बड़ा झटका युवराज सिंह को दिया है, जो उनके लिए एक तरह से एक के बाद एक दूसरा झटका की तरह है।

2018 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल मैंच (IPL 2018) के खिलाडियों की नीलामी के बाद से ही इस बात का जिक्र बहुत ही जोरों पर चल रहा था कि इस मरतबा किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से कप्तानी की भार कौन संभालेगा। इस मुददे पर युवराज सिंह का पलड़ा भारी माना जा रहा था। मगर सोमवार को टीम की ओर से कि गई आॅफिशियल घोषणा में कहा गया कि अप्रैल में होने वाले आईपीएल मैंच किंग एलेवन की कप्तानी की भार आर अश्रिवन संभालेंगे।

IPL 2018 टीम की ओर से किए गए घोषणा के बाद भारतीय टीम के स्पीनर आर अश्रिवन ने कहा कि इतने प्रतिभाशाली खिलाडियों से सुसज्जित खिलाडियों की जिम्मेदारी मिलने से मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं खिलाडियों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने के प्रति मैं बहुत ही विश्वास मत हूं। वास्तव में मेरे लिए यह बहुत ही गौरव का क्षण है। आर अश्रिवन ने यह भी कहा कि मुझ पर कोई दबाव नहीं होने जा रहा है। मैंने इस पहले 21 वर्ष में तमिलनाडु की कप्तानी की है और इस मरतबा मुझे उम्मीद है कि मिली हुई चुनौती का भरपूर लुत्फ उठाउंगा।

बहरहाल बताया जा रहा है कि पंजाब की कप्तानी को लेकर प्रारंभ से ही क्रिकेट प्रेमियों के साथ साथ विषेशज्ञों के बीच भी चर्चा थी। जबकि यह मुकाबला क्रिस गेल, एरोन फिंच और मुख्य तौर पर युवराज सिंह और आर अश्रिवन के बीच था। मगर किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज के स्थानीय भावावेश से उपर उठकर आर अश्रिवन को कप्तानी की जिम्मेदारी दे दी।

Article Categories:
News · Sports · Sports & Health

Leave a Reply

Shares