सलामी बल्लेबज शिखर धवन की तूफानी पारी ने हैदराबाद को दिलाई जीत

Sunrisers Hyderabad

हैदराबादः- गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की अर्धशतकीय पारी के बलबूते पर Sunrisers Hyderabad ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में जीत के साथ आईपीएल में अपनी शुरुआत की है। बिती कल यानी सोमवार की रोज हैदराबाद ने अपने घर राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को नौ विकेट से हरा दिया।

Sunrisers Hyderabad के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम राजस्थान को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 125 रनों पर सीमित कर दिया और जिसके जवाब में Sunrisers Hyderabad ने धवन की अर्धशतकीय पारी के दम पर इस लक्ष्य को केवल 15.5 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

हैदराबाद की ओर से सिद्धार्थ कौल ने चार ओवरों में केवल 17 रन देकर दो विकेट हासिल किए। जबकि शाकिब अल हसन ने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट अपनी अपने नाम किए। वहीं राशिद खान, बिलि स्टानलेक और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिले। Sunrisers Hyderabad का पहला विकेट दूसरे ओवर के तीसरे गेंद पर रिद्धिमान साहा कि रूप में गिरा। जिसके बाद धवन ने कप्तान के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की धवन ने अपनी पारी में 57 गेंदों का सामना किया और 13 चैकों के अलावा एक छक्का लगाया। वहीं विलियमसन ने 35 गेंदों में तीन चैके और एक छक्के की मदद से नाबाद 36 रन बनाए।

हालांकि इससे पहले, विलियमसन ने टॉस जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन ने सर्वाधिक 49 रन की पारी खेली तथा उनके अलावा और कोई बल्लेबाज विकेट पर पैर नहीं जमा सका।

आईपीएल का अपना पहला मैंच खेल रहे डी आर्की शॉर्ट ने केवल एक चैका लगाकर पहले ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट हो गए। जिसके बाद सैमसन और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम को संभालते हुए स्कोर बोर्ड पर 6.5 ओवरों में 52 रन पहुंचाया। इसी स्कोर पर रहाणे, सिद्धार्थ की गेंद पर राशिद द्वारा सीमा रेखा कैच दे बैठे।

हांलांकि बेन स्टोक्स से टीम को काफी उम्मीदें थीं, मगर उन्होंने टीम के लिए कुछ नहीं कर सके। बेन स्टोक्स ने सिर्फ पांच रन ही बना सके और बिलि स्टानलेक का शिकार बन गए। जिसके बाद से राजस्थान की टीम लगातार विकेट खोने लगी। शाकिब ने सैमसन को अर्धशतक से एक रन से दूर कर दिया। सैमसन ने अपनी 42 गेंदों की पारी में पांच चैके लगाए। अंत में कोई बल्लेबाज बड़े शॉट नहीं लगा सका और राजस्थान की टीम बड़े स्कोर से महरूम रह गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *