IPL 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम में वाॅर्नर की स्थान लेंगे हेल्स

Written by
IPL

नई दिल्ली:-11 वें सीजन के लिए इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज एलेक्स इंडियन प्रीमियर लीग के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम में डेविड वॉर्नर की जगह पर खेलेंगे। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार की रोज को इस बात की पुश्टी करते हुए कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी ने वॉर्नर के स्थानापन्न के तौर पर हेल्स का चयन किया है।

दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद ने एलेक्स हेल्स को रजिस्टर्ड एंव एवलेबल प्लेअर पूल से उनके बेस प्राइस एक करोड़ रूपए में प्राप्त किया है। बताया जा रहा है कि इस मरतबा
IPL नीलामी में वह अनसोल्ड रहे थे।

हांलांकि हेल्स टी-20 International मैंचों में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के प्रथम और एकमात्र बल्लेबाज हैं। हेल्स टॉप रैंक्ड इंग्लिश खिलाड़ी है तथा आईसीसी टी-20 रैंकिंग के टॉप-10 में शामिल एकमात्र इंग्लिश बल्लेबाज है। गोरतलब यह है कि वॉर्नर ने दक्षिण अफ्रिका में जारी टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टेंपरिंग मामले में दोशी पाए जाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़ दी थी। जिसके बाद IPL गवर्निग काउंसिल ने वॉर्नर को आईपीएल से बाहर कर दिया था।

गोरतलब यह है कि बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद वॉर्नर के आईपीएल की टीम सनराइजर हैदराबद के कप्तान बने रहने पर सवाल उठने लगे थे। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ तथा वार्नर पर एक साल का बैन भी लगाया तथा इसके केमरन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया है।

देखा जाए तो वॉर्नर सनराइजर हैदराबाद को IPL 2016 का खिताब दिला चुका है। जबकि सनराइजर हैदराबाद ने वॉर्नर की जगह पर केन विलियमसन को अपना नया कप्तान नियुक्त कर दिया है। बातया जा रहा है कि लगे इस बैन के बाद वॉर्नर अब कभी भी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान नहीं बन पाएंगें। जबकि ऑस्ट्रेलिया कह चुका है कि वॉर्नर भविश्य में टीम के नुतृत्व के योग्य नहीं होंगे।

IPL सनराइजर्स हैदराबाद

एलेक्स हेल्स (1 करोड़), भुवनेश्वर कुमार (8.5 करोड़), ऋद्धिमान साहा (5 करोड़), यूसुफ पठान (1.9 करोड़), कार्लोस ब्रेथवेट (2 करोड़),  शिखर धवन (5.2 करोड़), शाकिब अल हसन (2 करोड़), केन विलियमसन (3 करोड़), मनीष पांडे (11 करोड़),  रिकी भुई (20 लाख), दीपक हुड्डा (3.6 करोड़),  राशिद खान (9 करोड़), सिद्धार्थ कॉल (3.8 करोड़), बेसिल थंपी (95 लाख), टी नटराजन (40 लाख), और खलील अहमद (3 करोड़), संदीप शर्मा (3 करोड़), श्रीवत्स गोस्वामी (1 करोड़), मोहम्मद नबी (1 करोड़), क्रिस जॉर्डन (1 करोड़), बिली स्टैनलेक (50 लाख), सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, मेहदी हसन और तन्मय अग्रवाल (सभी 20 लाख).

Article Categories:
News · Sports

Leave a Reply

Shares