पांचवा वनडे आज, टीम इंडिया भिड़ेगी साउथ अफ्रीका से

5th ODI Ind vs Sa

भारत और दक्षिण अफ्रीका का 5वां वनडे मैच (5th ODI Ind vs Sa)

आज भारत और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट कें मैदान में जीत के लिए आमने सामने होंगे। यह मैच पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जायेगा। दोनों ही टीम के सामने यह मैच (5th ODI Ind vs Sa) जीत कर खिताब अपने नाम करने का दवाब होगा। ऐसे में देखना यह है कि छह मैचों की सीरीज का पांचवां वनडे मैच जीतेगा कौन। वैसे देखा जाये तो यह मैदान भारत के लिए हमेशा अनलकी रहा है, भारत के कप्तान विराट कोहली इस खराब रिकार्ड को धोने के इरादें से मैदान में उतरेंगे। अब तक इस मैदान में भारत ने एक भी मैच अपने नाम नहीं किया है। जिसका लाभ दक्षिण अफ्रीका उठाना चाहेगी। इस मैदान पर कैन्या जैसी कमजोर टीम के खिलाफ भारत को हार का मुंह देखना पड़ा था। वही दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पिछले मैच में वापसी की थी। इस समय भारत 3-1 से सीरिज में आगे चल रहा है और 5th ODI Ind vs Sa मैच को जीतकर सीरिज पर कब्जा करना चाहेगा।

5th ODI Ind vs Sa - Cricket

4th वनडे हारने का कारण

टीम इंडिया को इस मैच में दीक्कत का समना करना पड़ सकता है क्योंकि टीम का मिडिल ऑर्डर कुछ खास नही चल रहा है। इसके अलावा टीम के गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी की धुनाई भी परेशान कर रही है। बता दें कि टीम के पहले तीन मैचों में ये गेंदबाज अच्छे चले थे लेकिन जिस प्रकार से पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इनके गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाई थी उसकी वजह से इनका आत्मविश्वास थोड़ा डगमगा गया होगा।

पिछले मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने बहुत अधिक कैच छोड़े थे जो एक परेशानी का सबब है। बता दें कि चौथे वनडे में चहल के एक नोबॉल की कीमत भारत को मैच गंवाकर चुकानी पड़ी थी। इस कमी की वजह से भारत के कप्तान विराट कोहली भी काफी नाराज थे और मैच खत्म होने का बाद कहा था कि यदि हम इस तरह की हरकतें करते रहेंगे तो हम जीत के हकदार नहीं बन पायेंगे।

भारत के औपनर रोहित शर्मा का फार्म भी चिंता का विषय बना हुआ है। इस पूरी सीरीज में वे रन बनाने में नकाम साबित हुए है। उन्होनें इस सीरीज में अभी तक सिर्फ 40 रन का योगदान ही दिया है। अब देखना यह होगा कि भारत अपनी सारी कमियों को भुलाकर कैसा खेल इस 5वां वनडे मैच में खेलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *