दो साल बाद फिर से लौटी आईपीएल में अपना धमाका दिखाने चेन्नई सुपर किंग्स

Written by
Chennai Super Kings

नई दिल्लीः- दो साल के बाद फिर से Chennai Super Kings IPL में अपना जल्वा दिखाने को तैयार हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तानी भार भारत के पूर्व कप्तान महिन्द्र सिंह धोनी संभालेंगे। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स हर बार सेमीफाइनल में पहुंची है। इस मरतबा Chennai Super Kings के टीम में भारतीय स्पीनर आर अश्विन नहीं है। इस बार इस टीम ने फ्रेंचाइजी नीलामी में आर अश्विन को नहीं खरीद सकी। टीम में पूर्व भारतीय पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना और आलराउंडर जडेजा को रिटेन किया है।

इस मरतबा चेन्नई सुपर किंग्स ने उत्तर प्रदेश के 30 वर्शीय लेगब्रेक स्पीनर कर्ण शर्मा पर पांच करोड़ की बोली लगाकर सभी को अचंभा कर दिया है। यह इस मरतबा का किसी खिलाड़ी पर लगाई गई फ्रेंचाइजी की दसरी सबसे बड़ी बोली थी। इस बीच चोट से उबरने वाले केदार जाधव भी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में वापसी करने की प्रयास करेंगे। हांलांकि केदार जाधव पर चेन्नई सुपर किंग्स ने सर्वाधिक 7.8 करोड़ की बोली लगाई है।

बताया जा रहा है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान भी हैं और कोच भी है। क्योंकि स्टीफन फ्लेमिंग 2010 और 2011 में चैंपियन रह चुकी है। देखा जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स अपने अच्छे प्रदर्शन को लेकर 8 मरतबा सर्वाधिक सेमीफाइनल में पहुंची है तथा 6 मरतबा सवार्धिक फाइनल में पहुंच चुकी है।

चेन्नई सुपर किंग्स अब तक केवल चार हार की सामना की है। अगर टीम की बात किया जाए तो इस मरतबा चेन्नई सुपर किंग्स में कुल 25 खिलाड़ी हैं। इस मरतबा चेन्नई सुपर किंग्स अपनी टीम पर लगभग 47 करोड़ रूपये खर्च किए हैं।

बहरहाल हर वर्ष की तरह इस बार भी IPL मैंच 8 अप्रैल 2018 से खेला जाएगा। जिसमें पहला मुकाबला मुंबई इंडियनस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वांखेड़े स्टेडियम मुंबई में होगी।

Article Categories:
News · Sports · Sports & Health

Leave a Reply

Shares