U-19 World Cup: पाकिस्तान को हराकर भारत फाइनल में

U-19 World Cup

U-19 World Cup में अपने अजेय अभियान को जारी रखते हुए भारत के युवा क्रिकेटरों ने आज हुए सेमीफाइनल मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को बुरी तरह से धो दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है, जहां उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

भारत ने दर्ज की एकतरफा जीत

आज हुए सेमीफाइनल मैच में भारत की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान पर एकतरफा जीत दर्ज की। मैच से पहले दोनों टीमों को देखते हुए एक रोमांचक मैच होने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन भारतीय टीम ने खेल के हर विभाग में पाकिस्तान को बौना साबित करते हुए शानदार जीत दर्ज की।

U-19 World Cup Semifinal Match Summary

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की ओर से शुभमान गिल ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए नाबाद 102 रन बनाए। शुभमान के अलावा कप्तान पृथ्वी शॉ ने 41, मनजोत कालरा ने 47 और अनुकूल सुधाकर रॉय ने 33 रनों का योगदान दिया। इन सभी बल्लेबाजों की पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 272-9 का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

U-19 World Cup

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। भारतीय गेंदबाजी के सामने आत्मसमर्पण करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 29 ओवरों में सिर्फ 69 रनों पर ढेर हो गई। पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। पाकिस्तान की ओर से टॉप स्कोर सिर्फ 18 रन रहा, जो कि उसके बल्लेबाज रोहेल नाजिर ने बनाया।

गेंदबाजी की बात करें तो भारत की ओर से ईशान पोरेल ने भारतीय आक्रमण की अगुवाई करते हुए बहुमूल्य 4 विकेट चटकाए और पाकिस्तान की टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। ईशान के अलावा शिवा सिंह और रियान पराग ने भी शानदार गेंदबाजी की और दोनों ने 2-2 विकेट चटकाए।

U-19 World Cup

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

अब U-19 World Cup फाइनल में भारत की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी। बता दें कि भारतीय टीम ने अपने पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था और 100 रन से शानदार जीत दर्ज की थी। यही वजह है कि फाइनल में भारतीय टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ मैदान में उतरेगी। भारत की नजरे एक बार फिर से अंडर-19 वर्ल्ड कप कब्जाने पर है। उल्लेखनीय है कि भारत इससे पहले 3 बार Under-19 World Cup जीत चुका है और अब रिकॉर्ड चौथी बार जीतने की उम्मीद जतायी जा रही है।

U-19 World Cup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *