Women Vs Men: WWE Royal Rumble Match

Written by
WWE Royal Rumble Match

एक घोषणा करना और उसे अमल में लाना एक अलग बात होती है। WWE ने पिछले महीने जब महिला रैसलर्स के रॉयल रंबल मैच (WWE Royal Rumble Match) की घोषणा की थी तो उन्हें ये उम्मीद थी कि ये मैच फैंस के अंदर एक उत्सुकता ज़रूर जगाएगा। उनकी ये उम्मीद सच साबित हुई जब आज रॉयल रंबल पर WWE ने इस मैच को Pay-per-view पर प्रदर्शित किया।

इस Match (WWE Royal Rumble Match) के लिए फैंस उत्साहित थे और इस मैच में कुछ Wrestlers की एंट्री संभावित थी। जिन मूव्स की उम्मीद थी उससे ज़्यादा अच्छे मूव्स इस मैच में देखने को मिले।

असुका हो या मौली होली, ट्रिश स्ट्रेटस हो या मिकी जेम्स, हर रैसलर में एक अलग ही धमक दिखी। इन सभी रैसलर्स में एक जोश था जिसको देखकरएरीना और टीवी Fans ये सोचने पर मजबूर था कि Mens रंबल मैच अच्छा था या Womens मैच।

हाई फ्लाइंग मूव्स और एक दूसरे के साथ विश्वासघात इस मैच की पुरानी प्रथा है और इस मैच में भी यही हुआ जब निकी ने अपनी सिस्टर ब्री को एलिमिनेट कर दिया।

यहां कई ऐसी साझेदारियां भी बनी जहां एक को एलिमिनेट करने के लिए पूरा ग्रुप ही साथ आ गया। यहां हम बात कर रहे हैं नाया की जिन्हें एलिमिनेट करने के लिए सब एक साथ एक टीम बन गए।

असुका ने अपनी हाइप के आधार पर प्रदर्शन किया और ये उम्मीद थी कि उन्हें कोई ताकतवर रैसलर ही आखिरी में मिलेगा, पर उसकी जगह निकी बैला ने आखिरी तक उनके साथ लड़ाई की, जिससे इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि वो शायद वापसी करने वाली हैं या हम उन्हें एक लंबे अंतराल के बाद रिंग में दोबारा फुल टाइम रैसलिंग करते हुए देखेंगे।

अंत में जब असुका ने सबकी उम्मीदों के मुताबिक मैच जीत लिया तब रोंडा राउजी ने एंट्री की जिसने असुका के इस महत्वपूर्ण पल को फींका कर दिया।

ये देखना दिलस्चप था कि इस समय वो शार्लेट और एलेक्सा ब्लिस के साथ रिंग में थीं। रोंडा ने बिना कुछ बोले सिर्फ रैसलमेनिया के निशान की तरफ इशारा किया जिससे ये बात तो स्पष्ट है कि wrestlemania पर वो किसी तरह से असुका के Match में शामिल होंगी।

लेकिन, क्या वो एक ट्रिपल थ्रेट मैच की तरफ इशारा कर रही थीं, या इस बात पर कि वो भी इस शो का हिस्सा बनेंगी, ये देखना बाकी है ?

WWE Royal Rumble

 

जिस बात ने फैंस को काफी हैरान किया वो था रोंडा का बैकस्टेज होकर भी इस ऐतिहासिक मैच में ना आना। WWE की इस मूव ने रैसलिंग के जानकारों को ये सोचने पर मजबूर कर दिया, कि इस मूव के पीछे उनकी क्या मंशा है?

इस मैच (WWE Royal Rumble Match) में जो बात देखने लायक थी वो था हर ब्रैंड का इसमें इन्वॉल्व होना। साशा बैंक्स रॉ से, रूबी रायट स्मैकडाउन से तो एंबर मून और कैरी सेन NXT से इस मैच का हिस्सा थीं।

इन सबने अपने मैच के दौरान ये ज़रूर दिखाया कि इनमें काफी दम है और अगर इन्हें मौका दिया जाए तो ये धमाल कर सकती हैं।

जिस बात ने सबको हैरान किया वो था स्टेफनी का इस match में किसी भी तरह से involve ना होना। ये उम्मीद थी कि वो किसी तरह से इस मैच में अपना योगदान देंगी, और कोई नई कहानी शुरू होगी, पर ये मैच उन्होंने सिर्फ एक कॉमेंटेटर की तरह ही निभाया, जिसकी वजह से लोगों को ये सोचना पड़ा कि क्या सिर्फ यहीं उनकी इन्वॉल्वमेंट थी।

WWE Royal Rumble

उम्मीद करते हैं कि आने वाले दिनों में स्टेफनी किसी तरह से इस कहानी में इन्वॉल्व हों। जिस तरह से मैं इस कहानी को बढ़ते हुए देख रहा हूँ, ये मुमकिन है कि स्टेफनी रोंडा के साथ अपने एक पुराने रैसलमेनिया (Wrestlemania) मीटिंग के बुरे अनुभव की वजह से उनके साथ एक नई कहानी शुरू करें जिसका अंत इनके बीच एक मैच के रूप में हो।

Article Categories:
Sports · Sports & Health

Leave a Reply

Shares