गुजरात के मुख्य सचिव से Bitcoin Transfer की रिपोर्ट मांगी – पीएमओ

Written by
Bitcoin Transfer robbery in Surat

अहमदाबाद: Bitcoin को लेकर अभी अहमदाबाद से एक खबर आई है कि वहां पर सूरत के एक नामी बिल्डर से गुजरात पुलिस के अधिकारियों और सीबीआई ने लगभग 17 करोड़ के Bitcoin को अपने खाते में ट्रांसफर (Bitcoin Transfer) करा लिये। जब ये खबर पीएमओ को मिली तो तुरंत ही कारवाई को करने के लिए पीएमओ ने गुजरात के सचिव से इसकी रिपोर्ट मांगी।

इस मामले में गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने सीआइडी को एक निर्देश जारी किया और कहा कि बिल्डर शैलेष भट्ट को गिरफ्तार करके मामले की जांच की जाऐ। पुलिस अधीक्षक सुजाता मजूमदार ने खुद शैलेष और अन्य के साथ पूछताछ की लेकिन इस कारवाई से पीएमओ संतुष्ट नहीं हुआ। बता दें कि भारत सरकार ने अभी कालेधन के खिलाफ एक अभियान छेड़ रखा है और भारतीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पहले ही Bitcoin को भारत में अवैध बताया है। इसके साथ ही उन्होने इसके लेन-देन पर नजर रखने के निर्देश भी दिये है।

बताया ये जारा है कि इस मामले में एक सीबीआई के अफसर और अमरेली पुलिस के कुछ अफसरों ने अपनी मिलीभगत से शैलेष के खाते से लगभग 17 करोड़ के Bitcoin को अपने निजी खाते में ट्रांसफर (Bitcoin Transfer) कराया है जिसको लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय गंभीर है और गुजरात के मुख्य सचिव से इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है ताकि आगे की कारवाई की जा सकें।

इस मामले को देखते हुए ऐसा लगता है कि क्या आपको Bitcoin में इनवेस्ट करना चाहिए या नहीं। यह आपका निजी फैसला है। बता दें कि सूरत बिल्डर शैलेष भट्ट को सीबीआई ने कुछ दिल पहले ही एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया था और पूछताछ की थी। वह बहुत समय से Bitcoin के खरीद फरोख्त में जुड़ा हुआ था। इस मामले के चलते सीबीआई के निरीक्षक सुनील नायर ने उससे 5 करोड़ के Bitcoin को अपने खाते में ट्रांसफर कराया और साथ ही 70 लाख से अधिक रुपये उसे छोड़ने के बदले घूस ली। इसके बाद असरेली पुलिस के उपाधीक्षक जगदीश पटेल तथा निरीक्षक अनंत पटेल को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने ने भी जगदीश को गिरफ्तार कर ली और बहती गंगा में हाथ धोने के लिए उससे लगभग 12 करोड़ का Bitcoin अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिऐ।

उधर बिल्डर शैलेष ने सीबीआई और पुलिस के अधिकारियों पर गैरकानूनी तरीके से बंधक बनाने और उनके खाते में Bitcoin ट्रांसफर करने का आरोप लगाया है। उसने अधिकारियों पर आरोप लगाया की इन्होने मुझे गांधीनगर चिलोडा के पास एक निजी केशव फार्म पर ले जाकर धमकी दी तथा Bitcoin Transfer करवाई।

Article Tags:
· · · · ·

Leave a Reply

Shares