Bitcoin, Ethereum, Bitcoin Cash, Ripple, Stellar, Litecoin, Cardano, NEO, EOS के 26 मार्च का मूल्य विश्लेषण

Written by
Cryptocurrency Price Analysis

सट्टा बाजार के समय किसी भी प्रकार का डर या जोखिम निवेशकों को एक भारी दिवालियापन (भुगतान) की ओर धकेल देता है। हालंकि कुछ लोगों का मानना है कि Bitcoin का बुलबुला अब फट गया है और कुछ लोगों का मानना है कि इसका वर्तमान गिरावट केवल एक सुधार है और बाद में इसकी कीमतों में बढ़ोत्तरी होगी। यहां पर Virtual Currencies से संबंधित Cryptocurrency Price Analysis मैं दे रहा हूं, कृप्या निवेशक ध्यानपूर्वक पढ़े।

investment firm LDJ Capital के संस्थापक और अध्यक्ष डेविड ड्रेक मानना है कि Bitcoin इस सात के अंत तक 30,000 डॉलर को पार कर सकती है और इस समय इसमें 262 प्रतिशत की कमी आकी गई है।

Twitter और Square के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसी का मानना ​​है कि बिटकॉइन आने वाला एक दशक के अंदर व्यवस्थापत्र मुद्राओं की जगह ले सकता है।

हमारी इस Cryptocurrency Price Analysis के अनुसार किसी भी प्रकार के परिवर्तन के लिए समुद्र की उदासी एक सकारात्मक आवाज होती है, चलो देखते हैं कि अल्पकालिक तस्वीर में सुधार हो रहा है या नहीं।

BTC/USD

हालांकि 20 मार्च को Bitcoin अवरोही चैनल (घटते क्रम) से बाहर हो गया, लेकिन Bitcoin 20-दिवसीय EMA से ऊपर नहीं जा सका। वर्तमान में, इसकी कीमतें फिर से चैनल में वापस आने वाली हैं, जो एक मंदी की विकास को दर्शाता है। $ 8,800 में शुरू होने वाली इसकी स्थिति हानि के बावजूद व्यापार कर रही है। जैसा कि इसका सेटअप नेगटिव की ओर दिख रहा है, ऐसी स्थिति में हम आपको सुझाव दे रहे हैं कि इसकी ओपन पोजीशन जो कि 50% पर है उस दर पर बुकिंग करें और 7,600 डॉलर पर आते ही रोक दें।

BTC/USD

इसका डाउनसाइड पर समर्थन $7,715 मूल्य 18 मार्च को था और इसके नीचे $6,075.04 मूल्य 6 फरवरी को था जो की इतना गिरावट संभव था।

हमारी इस Cryptocurrency Price Analysis के अनुसार यदि Bitcoin की कीमतों में किसी प्रकार से ब्रेक लगी और यह 50-दिवसीय SMA से ऊपर रहा तो इस स्थिती में BTC/USD के मूल्य का हमारा आकलन असमान्य हो जायेगा।

ETH/USD

Ethereum एक मजबूत downtrend में है। यह चैनल के अंदर और चलती औसत दोनों के नीचे व्यापार करने के लिए चल रही है, जो तेजी से गिर रहे हैं। सट्टेबाज़ों द्वारा इसकी पुनर्प्राप्ति प्रयास $590 के स्तर पर असफल हुआ था।

ETH/USD

इसका अंतिम महत्वपूर्ण सपोर्ट $ 452.32 मूल्य 18 मार्च निचले स्थर पर था इस स्तर के नीचे, ETH/USD की मूल्य $ 385 के नीचे जा सकती है।

अभी RSI बहुत अधिविक्रीत स्थिति में है, जो दर्शाता है कि बिक्री अधिक हो गई है। हम अगले कुछ दिनों के भीतर एक और पुलबैक प्रयास की आशा करते हैं इसके ताकत का पहला संकेत तब होगा, जब सट्टेबाज़ों का मूल्य $600 से ऊपर बने रहेंगे तब तक, मार्केट में इसका बेचना जारी रहेगा।

BCH/USD
Bitcoin Cash कुछ समय रूकने के पश्चात तीन दिनों में $ 1,000 के स्तर से नीचे तूट चुका है। डाउनसाइड पर इसका अगला समर्थन मूल्य 18 मार्च $ 884.7951 के नीचे था।

BCH/USD

Cryptocurrency Price Analysis के अनुसार यदि BCH/USD का मूल्य इससे नीचे टूट जाता तो यह 06 फरवरी को $778.2021 के नीचे लौट सकता था। सट्टेबाजों का ऊपरी हाथ इसमें है क्योंकि 21 फरवरी के बाद से इसके कीमत 20 दिन के EMA से ऊपर चढ़ने की अनुमति नहीं थी।

हमारी इस Cryptocurrency Price Analysis के अनुसार क्रिप्टोकुरेंसी टूटने के बाद , 50-दिवसीय SMA से हमें पाज़टिव रहना चाहिए ।

XRP/USD

इसके चलने की गति को देखकर, इसके प्रति हमारा पूर्वानुमान अब गलत साबित हो रहा है। $ 0.56270 पर कीमतों के निचले स्थर की ओर कीमतें तेजी से गिर रही हैं। $ 0.71 में हमारा सुझाव दिया गया लंबा स्थान, 1 9 मार्च को लाल रंग में गहराई से है हमारा स्टॉप लॉस 0.52 डॉलर है, मार्च 18 तुरंत इसके ठीक नीचे था।

XRP/USD

हमारी इस Cryptocurrency Price Analysis के अनुसार यदि XRP/USD का मूल्य $ 0.5375 से नीचे टूट जाती, तो एक 0.22 डॉलर की गिरावट संभव थी, क्योंकि बीच में कोई समर्थन नहीं है।

Cryptocurrency केवल 0.72 डॉलर से ऊपर पाज़िटिव हो जाएगी।

XLM/USD
Stellar ने पिछले 0.25 डॉलर के हमारे खरीदार ट्रिगर के ऊपर बंद नहीं किया था, जैसा कि पिछले विश्लेषण में सुझाया दिया गया था। इसलिए, इसमें हमारे पास कोई स्थिति नहीं है।

XLM/USD

XLM / USD मूल्य धीरे-धीरे $ 0.2 के स्तर की ओर गिर रही है, जो एक महत्वपूर्ण मूल्य है। यदि यह मूल्य टूट जाता है, तो cryptocurrency उतरने वाले चैनल की मूल्य रेखा को $ 0.1 स्तर पर स्लाइड कर सकती है।

हम इसमें किसी भी प्रकार का सुझाव देने से पहले इसकी मूल्य की कीमतों का बढ़ने का इंतजार करेंगे।

LTC/USD
लिटाकोइन में हमारी लंबी स्थिति $ 165 की सिफारिश की गई है। ऐसे व्यापारी जिन्होंने लंबे समय तक पदों इनवेस्ट की हुई है, उन्हें $142 के स्तर पर इसे रोक देने चाहिए।

LTC/USD

LTC/USD का मूल्य फिर से डाउनट्रेन्ड लाइन से नीचे गिर गई है, जो एक मंदी का चिह्न दर्शाती है। मार्च 18 को इसका एक महत्वपूर्ण समर्थन $ 144.544 के झुकाव पर था यदि यह इस स्तर टूटता, तो समान रूप से $ 127 पर तीन ओर से लाभ की प्राप्ती हो सकती थी जो कि 2 फरवरी को $ 107.102 के निम्न स्थर पर था।

Cryptocurrency Price Analysis के अनुसार Virtual Currencies यदि $ 200 के स्तरों के बाहर टूट जाती है तो वह इसके बाद तेजी से बदल जाएगी।

ADA/BTC
हालांकि Cardano 21 मार्च को डाउनटालेन्ड लाइन से बाहर हो गया, लेकिन यह 20-दिवसीय EMA और 0.00002460 पर क्षैतिज प्रतिरोध से बाहर नहीं हो सका। हमारे 0.000025 के खरीदे स्तरों को ट्रिगर नहीं किया गया है और रद्द किया गया है।

ADA/BTC

ADA/BTC को 0.00001690 और 0.00002460 की सीमा में कुछ दिन रहना होगा। समर्थन से नीचे एक सट्टेबाज के लिए यह गलत साबित होगी, जबकि ब्रेकआउट कीमतों को उच्चतर ले जाएगा। इसलिए, किसी व्यापार को शुरू करने से पहले हमें ब्रेकआउट और ओवरहेड को देखने की आवश्यकता है।

NEO/USD
NEO ने एक मंदी की अवरोही (घटते क्रमा का) त्रिकोण पैटर्न बना दिया है, जो कि ब्रेकडाउन पर पूरा होगा और $ 65 से नीचे होगा।

NEO/USD

18 मार्च को $ 49.04 के दायरे से शुरुआती उछाल के बाद, हमें उम्मीद थी कि पुलबैक के दौरान सट्टेबाज़ों ने $ 65 के स्तर का जोरदार समर्थन किया। हालांकि, पिछले तीन दिनों के दौरान 70 डॉलर से ऊपर उठने में असफल रहने के बाद कीमतें अब समर्थन स्तरों से टूट गई हैं।

Cryptocurrency Price Analysis के अनुसार अगला, यदि $ 49.04 स्तर पर यह टूट जाता है, तो NEO / USD का मूल्य 31.15 डॉलर के स्तर पर आ सकती है। यदि बुलंद तेजी से रिवर्स और $ 65 से अधिक कीमतों को बनाए रखता है, तो हमारे मंदी का दृश्य अमान्य हो जाएगा।

EOS/USD
हम अवरोही (घटते क्रम के) चैनल से बाहर निकल जाने पर EOS खरीदना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पिछले पांच दिनों से 20-दिवसीय EOS के ऊपर रहने के बाद, इस सप्ताह कीमतें घट गई हैं।

EOS/USD

EOS/USD का मूल्य $ 5.84 के निशान पर कुछ समर्थन है। वह नीचे, यह $ 5 के स्तर तक स्लाइड कर सकता है।
ऊपर की तरफ, भले ही सट्टेबाज 20-दिवसीय EMA के ऊपर कीमतों पर दबाव डालते हैं, फिर भी वे 50-दिवसीय SMA में एक मजबूत प्रतिरोध का सामना करेंगे।

(आवश्यक सूचना – यहां पर दी जा रही मूल्य विश्लेषण के सभी विचार लेखक के हैं। इसका हमारे वेबसाइट से को संबंध नहीं है। किसी भी प्रकार के निवेश और व्यापार के लिए जोखिम शामिल होता है और किसी भी प्रकार के निर्णय लेने के लिए, जिम्मेदार आप होंगे।)

Leave a Reply

Shares