फूड डिलीवरी बिजनेस में उतरेगी Ola, Foodpanda को किया Acquire

Written by

भारत में कैब बिजनेस की दिग्गज Ola ने अब फूड डिलीवरी बिजनेस में उतरने का फैसला किया है। इसके लिए कंपनी ने फूड डिलीवरी की कंपनी Foodpanda India का अधिग्रहण (Acquire) किया है। सूत्रों के अनुसार, यह डील Ola स्टॉक शेयर के बदले हुई है, हालांकि अभी तक इसकी राशि का खुलासा नहीं किया गया है।

Ola

TechCrunch की एक रिपोर्ट के मुताबिक फूडपान्डा इंडिया की मूल कंपनी DeliveryHero ने OLA के साथ यह डील की है। फिलहाल फूडपान्डा का काम ओला का मैनेजमेंट ही देखेगा, कुछ समय बाद फूडपान्डा के लिए नए CEO को नियुक्त किया जाएगा। बता दें कि अक्टूबर महीने में ओला को Tencent and SoftBank ने करीब 1 बिलियन डॉलर की फंडिंग की है। इतनी बड़ी फंडिंग मिलने के बाद लगता है कि ओला विस्तार के मूड में है। ओला और फूडपान्डा इंडिया की ताजा डील से तो ऐसा ही लगता है।

Ola

खबर के अनुसार, ओला, फूडपान्डा इंडिया में करीब 200 मिलियन डॉलर का निवेश करने पर विचार कर रही है। फूडपान्डा के मौजूदा समय में भारत में करीब 100 शहरों में 12000 पार्टनर रेस्टोरेंट्स हैं। वैश्विक तौर पर देखें तो कंपनी की मौजूदगी एशिया, मिडिल ईस्ट और पूर्वी यूरोप के कई देशों में है। लेकिन भारत में फूडपान्डा उम्मीद के मुताबिक बिजनेस नहीं कर पा रही है। ऐसे में ओला के भारी-भरकम निवेश से फूडपान्डा का बिजनेस बढ़ने की उम्मीद लगायी जा रही है।

Ola

रेवेन्यू की बात करें तो फूडपान्डा ने साल 2017 वित्तिय वर्ष की तीसरी तिमाही में पूरे एशिया में, जिसमें भारत भी शामिल है, कुल 35.5 मिलियन यूरो का बिजनेस किया है। बता दें कि फूड डिलीवरी के बिजनेस में उतरने वाली ओला पहली कंपनी नहीं है। उससे पहले ओला की ही प्रतिद्वंदी कंपनी उबेर (UberEats)और गूगल (Aero) जैसी दिग्गज कंपनियां इस फील्ड में मौजूद हैं। इसके अलावा Swiggy और Zomato जैसी फूड डिलीवरी कंपनियां भी मौजूद हैं।

Article Tags:
· · · · ·
Article Categories:
Indian Business · Startups & Business

Leave a Reply

Shares