Xiaomi के 1 Billion dollars से 100 Startups को मिलेगा ऑक्सीजन

Written by
Indian startups

India पूरे World में काफी तेजी से उभरता Market है। मोदी सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए हैं जिसकी वजह से भारत में Business करना आसान हो गया है। Ease of doing business के मामले में भारत की स्थिति लगातार बेहतर हो रही है। पूरे विश्व के Investors की नजर भारतीय बाजार पर है और वे बड़े पैमाने पर भारत में Investment भी कर रहे हैं। ऐसे में China की मोबाइल कंपनी Xiaomi ने Indian Startups में 1 Billion dollar invest करने का फैसला किया है। यह Investment अगले 5 सालों में किया जाएगा।

6 Indian Startups  में किया है Investment

Xiaomi के CEO Lei Jun ने कहा कि फिलहाल हमने भारत के 6 कंपनियों में Invest किया है। कंपनी का मकसद ज्यादातर उन Startups में Investment करना है जिसकी वजह से Mobile market में कंपनी का शेयर बढ़े। Xiaomi ने 2014 में भारतीय बाजार में कदम रखा और देखते-देखते Mobile market की सबसे बड़ी कंपनी बन गई। Financial year 2017-18 के September Quarter में Xiaomi का Market Share 23.5 फीसदी रहा। Mobile market में Xiaomi SAMSUNG को जबरदस्त टक्कर दे रही है। September Quarter में SAMSUNG का भी Market Share 23.5 फीसदी रहा।

 Advance Business Ecosystem बनाने की तैयारी

China के बाद Xiaomi के लिए India सबसे बड़ा Market है। इसलिए कंपनी चाहती है कि China की तरह India में भी उसी तरह का Advance Business Ecosystem हो। फिलहाल कंपनी ने Content , Financial Technology, Mobile Phone Repair और Mobile Internet फिल्ड में Investment पर फोकस किया है। इसके जरिए कंपनी अपने Market Share को आसानी से बढ़ा सकती है।

जल्द 100 Startups में करेगी निवेश

Xiaomi के CEO Lei Jun ने कहा कि बहुत जल्द हमारे पास सभी तरह के Product and Services होंगे। इसलिए हमने 100 Startups में Invest का फैसला लिया है। आने वाले दिनों में Xiaomi अपने दूसरे Product को भी Market में Launch करेगी।

 

Leave a Reply

Shares