Destination आपका और कार ZoomCar की

Written by
ZoomCar India

ZoomCar is India’s first self drive rental car company. आप अपने फैमिली या दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाना चाहते हैं, आपको कार चलानी तो आती है लेकिन आपके पास कार नहीं है। कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके पास अपनी कार तो है लेकिन उनका डेस्टिनेशन काफी दूर है। ऐसे में उनकी चाहत होती है कि काश डेस्टिनेशन पर घूमने के लए गाड़ी मिल जाती तो क्या बात होती। David Back and Greg Moran  ने Indian market में मौजूद इस खाली जगह को महसूस किया और इस तरह से self drive car rental company, ZoomCar की फरवरी 2013 में स्थापना हुई।

देश के 27 शहरों में संचालित है ZoomCar

ZoomCar के जरिए आप किसी कार को घंटे, दिन, हफ्ते और महीने के हिसाब से बुक कर सकते हैं। यहां पर आपको हर तरह की Cars मिल जाएगी। वर्तमान में कंपनी के पास के पास 6000 से ज्यादा गाड़ियां हैं जो देश के 27 शहरों में संचालित हैं। इस कंपनी के जरिए रोजाना 2100 से ज्यादा ride ली जाती है। जब से कंपनी की शुरुआत हुई है तब से अब तक 24 करोड़ किलोमीटर की दूरी तय की जा चुकी है। अब तक करीब 24 लाख लोगों ने  जूमकार की सेवा का लाभ उठाया है।

ZoomCar की चोरी करना आसान नहीं है

ZoomCar का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है क्योंकि कार घंटे के हिसाब से भी मिलती है और दिन के हिसाब से भी मिलती है। कार के rental में fuel price,  Insurance और Tax जुड़ा होता है। इसके अलावा इस कंपनी की हर कार का National permit होता है। अगर आपने जूमकार के जरिए कार रेंट पर लिया है तो कंपनी की तरफ से आपको हर संभव मदद दी जाएगी। Breakdown से लेकर Accident, हर जरूरत के वक्त कंपनी आपके साथ खड़ी होगी। कार की सुरक्षा को लेकर इसमें GPS समेत कई अन्य transmission devices लगे हुए हैं। चोरों के लिए जूमकार की चोरी करना आसान नहीं है।

कंपनी को अपनी गाड़ी लीज पर भी दे सकते हैं

ZoomCar के पास ज्यादातर गाड़ियां खुद की है। हालांकि कंपनी ने ZAP ( (ZoomCar Associate Program) की शुरुआत की है जिसके तहत आप अपनी गाड़ी  ZoomCar को लीज पर दे सकते हैं। अपने सर्विस की वजह से जूमकार का मार्केट शेयर 60 फीसदी के करीब है।

Article Tags:
· ·
Article Categories:
Startups · Startups & Business

Leave a Reply

Shares