Summer Hair care: गर्मियों में ऐसे रखें अपने बालों का ध्यान,दूर होगी सभी हेयर प्रॉब्लम

Anjali Tiwari

Summer Hair care

Summer Hair care: गर्मियों में अक्सर हमें बालों के रूखे, बेजान और झड़ने की समस्या होती ही रहती है ऐसा इसलिए क्योंकि गर्मियों के मौसम में धूप,गर्मी, प्रदूषण और गंदगी की समस्या आम है. ऐसे में आज के आर्टिकल में हम आपके लिए लाएं हैं Summer Hair care के बारे में.इन समर केयर टिप्स को अगर आप अपनाते हैं तो आपको गर्मियों में हो रहे सभी समस्याओं से राहत मिलेगी. तो चलिए बिना देरी किए फटाफट जानते हैं इस समर केयर टिप्स के बारे में –

Summer Hair care

गर्मियों में ऐसे रखें अपने बालों का ध्यान (Summer Hair care)

धूप से बचें

गर्मियों में अपने बालों का ध्यान रखने के लिए आपको धूप से बचाना बहुत जरूरी है. धूप से हमारे बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं और बालों की चमक भी चली जाती है. बालों को धूप से बचाने के लिए आपको बालों को स्कार्फ या कैप से ढककर रखना चाहिए.अगर आप खासकर ट्रेवल करते हैं तो अपने साथ एक दुपट्टा या कैप जरूर से कैरी करें.

Summer Hair care

बालों को समय-समय पर कटवाएं

गर्मियों में बालों का देखभाल करने के लिए इसे समय-समय पर कटवाना बहुत जरूरी है. गर्मियों में बालों को कटवाना भी बहुत जरूरी बताया गया है.बालो को कटवाने से दो मुंहे बालों बहुत कम हो जाती है और बालों से रुखापन भी चला जाता है. बालों को कटवाने से बाल हेल्दी होने के साथ-साथ तेज़ी से बढ़ने भी लगते है.

Summer Hair care
xr:d:DAF032LF9wY:8,j:5118750972433427196,t:23112211

कंडीशनर का उपयोग

गर्मियों में अपने बालों का देखभाल करने के लिए आप कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं.कंडीशनर गर्मियों में बहुत जरूरी है जो लोग कंडीशनर का उपयोग नहीं करते हैं उनके बाल रूखे और बेजान होने के साथ-साथ टूटने भी लगते हैं.

ये भी पढ़ें:Hair mask: बालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है ये हेयर मास्क,घर पर ऐसे करें तैयार