Summer Hair care: गर्मियों में ऐसे रखें अपने बालों का ध्यान, अपनाएं ये हेयर केयर टिप्स

Anjali Tiwari

Summer Hair care

Summer Hair care: गर्मियों के मौसम में हमें अपने बालों की ज्यादा देखभाल करने की जरूरत होती है. गर्मियों में तेज धूप के कारण अधिक पसीना होने लगता है, जिसके बाद हमारे बालों के सिर का त्वचा में नमी आ जाता है और इसके छिद्र खुल जाते हैं.

Summer Hair care

गर्मियों में पसीना से हमारे बालों की जड़ें कमजोर होने लगती है और रूखी बेजान होकर टूटने लगती है. ऐसे में अपने बालों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है और साफ-सफाई का भी. तो चलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए लाएं हैं Summer Hair Tips जिससे हमारे बाल लम्बे, चने और मजबूत होगे और टूटेंगे भी नहीं –

Summer Hair care

गर्मीयों में ऐसे रखें बालों का ध्यान (Summer Hair care)

बालों को धूप से बचाएं

गर्मियों में अपने बालों को मजबूत और शक्तिशाली बनाने के लिए आपको इसे सूरज की यूवी किरणों से बचाना बहुत जरूरी है. सूरज की यूवी किरणें हमारे बालों के लिए बहुत नुकसानदायक होती है. इसके चलते हमारे बालों में रूखेपन, रंग फीका पड़ना और दो मुंहे वाले बालों की समस्या हो सकती है.इसलिए हमें अपने बालों को धूप के डायरेक्ट संपर्क में आने से बचना चाहिए. इसके लिए आपको अपने बालों को ढककर रखना चाहिए. जब भी आप बाहर निकलें तो अपने बालों को अच्छी तरीके से ढककर ही जाएं.

Summer Hair care

बालों को नॉरिश करना

गर्मियों (Summer Hair care)में पने बालों को रूखे और डैमेज होने से बचाने के लिए आप बालों को नॉरिश कर सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पूराना नुस्खा आजमाना चाहिए वो है बालों को चंपी करना. गर्मियों में अक्सर हमारे बाल इतने रुखे और बेजान हो जाते हैं कि इसपर किसी भी प्रकार का सीरम, शैंपू या फिर हेयर कट का असर नहीं पड़ता है. ऐसे में आप अपने बालों को नॉरिश करने के लिए चंपी एक अच्छा आप्शन हैं.

Summer Hair care

हॉट ऑयल मसाज

गर्मियों के मौसम (Summer Hair care) में अपने बालों को नॉरिश के बाद उसे रिपेयर करना भी बेहद जरूरी होता है. बालों को रिपेयर करने के लिए और उसे डैमेज होने से बचाने के लिए आप हॉट ऑयल मसाज लें सकते हैं. यह हमारे बालों को मजबूत करने में भी बेहद अहम भूमिका निभाता है.

ये भी पढ़ें:Holi Hair Care: होली पर ऐसे रखें अपने बालों का ध्यान, फटाफट जान लें ये हेयर केयर टिप्स