Kia Sonet के ये 5 फीचर्स दे रहें हैं Tata Nexon को धोबी पछाड़, जाने ये गजब के फीचर्स

Simran

Kia Sonet Facelift Vs Tata Nexon: हाल ही में (Kia Sonet Facelift) से पर्दा उठाया गया है। इससे कुछ दिन पहले Tata Nexon का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया गया था। फेसलिफ्ट वर्जन के आने से दोनों एसयूवी काफी अपडेट हो गई हैं। लेकिन, सोनेट में कुछ ऐसी चीजें दी जा रही हैं जो नेक्सॉन में नहीं हैं। आइए आपको ऐसे 5 फीचर्स के बारे में बताते हैं।

1. Adas

Kia Sonet X Line launch

किआ सोनेट फेसलिफ्ट लेवल-1 एडीएएस से लैस है, जो नेक्सॉन में उपलब्ध नहीं है। सोनेट के एडीएएस में 10 विशेषताएं हैं, जिसमें आगे की टक्कर से बचाव, लेन-कीप सहायता, लेन प्रस्थान चेतावनी और हाई-बीम सहायता आदि शामिल हैं। एडीएएस इसके टॉप-स्पेक जीटीएक्स + और एक्स-लाइन वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

2. 4-तरफ़ा संचालित ड्राइवर सीट

2024 kia sonet 2 Edited

किआ सोनेट फेसलिफ्ट में 4-तरफा संचालित ड्राइवर सीट है जबकि टाटा नेक्सन में केवल मैन्युअल रूप से समायोज्य फ्रंट सीटें हैं। फेसलिफ्ट के आने से सोनेट के HTX+, GTX+ और X-Line वेरिएंट में 4-वे पावर्ड ड्राइवर सीट दी गई है।

3. एलईडी ध्वनि परिवेश प्रकाश व्यवस्था

New kia Sonet Facelift 3

Kia Sonet के फ्रंट डोर पर LED साउंड एम्बिएंट लाइटिंग है। परिवेश की रोशनी संगीत की ध्वनि के अनुसार बदल जाएगी। यह फीचर सोनेट फेसलिफ्ट के मिड-स्पेक HTX+, GTX+ और X-Line वेरिएंट में उपलब्ध है। वहीं, 2023 नेक्सॉन में साउंड एम्बिएंट लाइटिंग नहीं है।

4. सभी चार पावर विंडो के लिए वन-टच ऑटो अप/डाउन

2024 Kia Sonet Facelift Exterior 2s 1024x576 1

किआ सोनेट फेसलिफ्ट के टॉप-स्पेक एक्स-लाइन ट्रिम में सभी चार पावर विंडो के लिए वन-टच ऑटो अप/डाउन फ़ंक्शन मिलता है। जबकि टाटा नेक्सन में केवल ड्राइवर साइड विंडो के लिए ऑटो अप/डाउन पावर सुविधा मिलती है, यह टॉप-स्पेक फियरलेस वेरिएंट में भी उपलब्ध है।

5. रिमोट इंजन स्टार्ट

2024 Kia Sonet Facelift Exterior 3 2048x640 1

Kia Sonet Facelift को स्मार्ट की के साथ पेश किया गया है, जिसके जरिए आप इसके इंजन को रिमोट से स्टार्ट कर सकते हैं। यह फीचर सोनेट फेसलिफ्ट के मिड-स्पेक HTX+ वेरिएंट में मिलना शुरू हो गया है। लेकिन, यह नेक्सन में उपलब्ध नहीं है।