Black Buck Poaching Case में सलमान को 50 घंटे के जेल के बाद, मिली जमानत

Written by
Black Buck Poaching Case में सलमान को 50 घंटे के जेल के बाद

जोधपुर: आज सलमान खान की जमानत पर बैहस पूरी हो चुकी है। बता दे कि सेशंस कोर्ट के जज रवींद्र जोशी ट्रांसफर होने का बाद भी सलमान के जमानत पर आज सुनवाई कर रहे थे। Black Buck Poaching Case में जमानत के लिए दोनो पक्षों की बहस भी पूरी हो चुकी है जिसके बाद जज ने लंच के बाद फैसला सुनाने का निर्णय लिया।

लंच के बाद शनिवार को 3 बजे को लंच के बाद जज रविंद्र कुमार जोशी ने 25-25 हजार के मुचलके पर सलमान को जमानत दे दी और कहा कि सलमान 20 साल से कानून के सारे नियम का पालन कर रहें है इसलिए में यह जमानत दे रहा हूं लेकिन वे अदालत की इजाजत के बिना देश नहीं छोड़कर नहीं जा सकते हैं और उन्हें 7 मई को खुद अदालत के सामने पेश होना होगा।

बता दें कि Black Buck Poaching Case 20 सालों से चल रहा था जिस पर जोधपुर कोर्ट ने सलमान को दोषी पाया और उनको 5 साल को जेल और 10,000 का जुर्माना लगाया गाया था जब से सलमान खान जोधपुर जेल में बंद है। इनकी जमानत पर कारवाही चल रही थी जिसमें जच ने फैसला सनाने का वक्त दोपहर लंच के बाद रखा है।

Blackbuck Poaching Case

यह Black Buck Poaching Case उस समय की है जब सलमान खान तथा हम साथ साथ के अन्य स्टारकास्ट सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और एक स्थानीय व्यक्ति दुष्यंत सिंह एक साथ 1 अक्टूबर1998 की रात कांकणी गांव के निकट शिकार करने के लिए जगंल में गये थे। बताया यह जा रहा है कि वहा पर सलमान खान ने दो काले हिरण का शिकार किया। जो कि एक अपराध की श्रेणी में आता है इसलिए यह दोष जब उन पर साबित हो गया तो जज ने इनके खिलाफ सजा सुनाई। इसके अलावा अन्य को संदेह का लाभ देकर केस से बरी कर दिया गया। अब इस केस में जमानत के लिए सुनावाई चल रही है।

ऐसा पता चला है कि राजस्थान सरकार ने लगभग 87 जजों का तबदला कर दिया है। जिसकी वजह से सस्पेंस बना हुआ है कि रविंद्र जोशी ही सलमान पर फैसला देंगे या फिर किसी और जज के पास केस ट्रांसफर हो जायेगा। बता दे कि जब जज रविंद्र जोशी कोर्ट स्थित चैंबर में मौजूद थे तब उनसे मुलाकात करने के लिए सीजेएम कोर्ट के जज खत्री भी वहां गये। जज खत्री वही जज है जिन्होंने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी। इस समय जोधपुर सेशन कोर्ट के जज रवींद्र कुमार जोशी जी है और उनकी जगह चंद्रशेखर शर्मा सेशन कोर्ट का पद संभालेंगे।

Article Categories:
News · Youth Corner · Yuva Exclusive

Leave a Reply

Shares