Blackbuck Poaching Case में आज भी सलमान को जमानत नहीं मिली, फैसला कल

Written by
Blackbuck Poaching Case

जोधपुर: Blackbuck Poaching Case के में दोषी साबित होने के बाद सलमान खान ने रात भर जोधपुर जेल में बिताया इसके के बाद आज उनकी जमानत के लिए कोर्ट में बहस हुई लेकिन आज भी उन्हें जमानत नहीं मिल पाई क्योंकि कोर्ट अपना फैसला कल सुनायेगी। इसक फैसला कल आयेगा कि सलमान खान को जमानत मिलेगी या नहीं। बता दे कि इस मामले में कोर्ट ने सलमान खान को दोषी पाया और गुरुवार को 5 साल की सजा का ऐलान किया।

Blackbuck Poaching Case में सलमान खान की जमानत की कारवाई

दरसल काला हिरण शिकार मामले (Blackbuck Poaching Case) में दोषी होने के बाद आज कोर्ट में सलमान खान के जमानत के अर्जी के लिए बहस चली लेकिन यह पूरी नहीं हो पाई जिस कारण अब आगे की सुनवाई शनिवार को होगी। जब तक जमानत के लिए कोर्ट का फैसला नहीं आ जाता तबतक सलमान खान को जेल में ही रहना पड़ेगा। बता दें कि यह केस 20 साल से सलमान खान पर चला आ रहा था जिसमें अब जाकर फैसला आया। कोर्ट ने गुरुवार को सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा के साथ 10,000 रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई। इसके साथ ही इस केस में सह आरोपी को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया।

जोधपुर कोर्ट ने Blackbuck Poaching Case में सलमान खान के खिलाफ जजमेंट 196 पेज का है। जोधपुर के CJM आदालत में सजा पर बहस के समय सरकारी वकील ने अधीकतम सजा की मांग की। वही दूसरी ओर सलमान खान के वकील ने कम से कम सजा देने का अनुरोध किया। जिसके बाद जज ने दोनों पक्षों के दलील को सुनने के बद सजा का ऐलान कर दिया। जोधपुर के जेल में सलमान खान को कैदी नंबर 106 बनाया है और उन्हें बैरक नंबर 2 में रखा गया है।

विश्नोई समाज की नाराजगी

काला हिरण शिकार मामले से संबंधित दूसरा पक्ष विश्नोई समाज अन्य सह आरोपियों को सजा से बरी किये जाने पर नाराज है। उनका कहना है कि सलमान खान के साथ उनको भी सजा मिलना चाहिए थी। विश्नोई समाज के वकील महिपाल विश्नोई का कहना है कि सलमान खान को पुराने केसों में संदेह का लाभ मिल गया है। इसका मतलब यह नहीं है कि इस केस में भी उन्हें उसी प्रकार से लाभ मिले। इस केस की परिस्थितियां उन केसों से बिल्कुल विपरित है।

सलमान खान द्वारा कानूनी प्रक्रिया में सहयोग

पहले ऐसा माना जा रहा था कि सलमान खान को जमानत मिलने में कोई दिक्कत नहीं होगी क्योंकि 20 सालों से चले आ रहे Blackbuck Poaching Case में जब भी सलमान खान को ट्रायल के लिए बुलाया गया है वे हाजिर हुए है। ऐसा लग रहा था कि कानूनी प्रक्रिया में पूरा सहयोग करने के आधार पर इनको असानी से जमानत मिल जायेगी लेकिन सलमान खान के वकील आनंद देसाई ने गुरुवार को कहा कि जजमेंट के खिलाफ हमारी लीगल टीम ने सेशन कोर्ट में अपील दायर कर चुकी है।

जेल में सलमान खान की रात

बता दें कि सलमान खान को शाम के समय में जेल में उन्हें दाल और पत्ता गोभी की सब्जी दी गई लेकिन उन्होने शाम तक कुछ भी नहीं खाया। इसके अलावा जेल का बर्तन भी दिया गया था। कल इनका मेडिकल जांच भी हुआ था जिसमें ब्लडप्रेशर थोड़ा बढ़ा हुआ मिला था मगर शाम तक ठीक हो गया था। रात के समय में उन्हे जमील पर ही सोना पड़ा। शुक्रवार को इनको नाश्ते में मीठा दलिया और जाय दी गई थी।

Article Categories:
News · Youth Corner · Yuva Exclusive

Leave a Reply

Shares