CBSE देश भर के 15,000 केंद्रों पर 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा आयोजित करेगा

Written by

Central Board of Secondary Education (CBSE) देश भर में 15,000 केंद्रों पर 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए शेष बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा। इस खबर की पुष्टि HRD Minister Ramesh Pokhriyal Nishank ने अपने आधिकारिक Twitter Account से एक Tweet के जरिए की। अपने Tweet में, HRD Minister Ramesh Pokhriyal Nishank ने उल्लेख किया कि CBSE बोर्ड द्वारा कुल 15000 स्कूलों की पहचान की गई है जहाँ 10वीं और 12वीं कक्षा के लंबित बोर्ड परीक्षाएँ होंगी।

इससे पहले, बोर्ड केवल 3000 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित करने वाला था, हालांकि, बोर्ड परीक्षा के दौरान COVID-19 की स्थिति और छात्रों में Social Distancing की आवश्यकता को देखते हुए, परीक्षा केंद्रों की संख्या में लगभग 12000 की वृद्धि हुई है।

CBSE बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए छात्रों को अपने संबंधित स्कूलों में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी, जहाँ से वे परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। आमतौर पर CBSE Board, बोर्ड परीक्षा के लिए बाहरी परीक्षा केंद्र प्रदान करता है ताकि पूर्ण पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सके और पूर्वाग्रह को कम किया जा सके और बाहरी Invigilators को परीक्षा पत्रों का मूल्यांकन करने की अनुमति दी जा सके।

यह फैसला मौजूदा स्थिति और विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Article Tags:
·
Article Categories:
Exam & Results

Comments are closed.

Shares