दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की ‘Open Book Exam’ की नई डेटशीट

Written by

Delhi University (डीयू) ने बीए, बीएससी, बीकॉम, बीटेक आदि विभिन्न पाठ्यक्रमों के अलग-अलग सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए ‘Open Book Exam’ की डेटशीट जारी कर दी है। डीयू की तरफ से जारी शेड्यूल के मुताबिक यह परीक्षाएं 10 जुलाई से आयोजित की जाएगी। पहले यह परीक्षा 1 जुलाई से आयोजित होनी थी, लेकिन यूनिवर्सिटी ने एक नोटिफिकेशन जारी कर इसे स्थगित करने की जानकारी दी गई। छात्र विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.du.ac.in पर लॉग इन करके डीयू ओपन बुक टेस्ट 2020 के लिए पूरी परीक्षा डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, परीक्षा की डेटशीट का सीधा लिंक नीचे भी दिया गया है: datesheet

विभिन्न स्लॉट में आयोजित होने वाली परीक्षा

डेटशीट के अनुसार, विभिन्न विषयों की परीक्षा अलग-अलग तिथियों और समय स्लॉट पर आयोजित की जाएगी। आज प्रकाशित डेटशीट का सुझाव है कि अधिकांश स्नातक विज्ञान, वाणिज्य और कला की परीक्षाएं 10 जुलाई से शुरू होंगी और 20 जुलाई तक समाप्त होंगी।

4 जुलाई को डीयू ओपन बुक टेस्ट 2020 मॉक टेस्ट

छात्रों को नए प्रारूप यानी ओपन बुक टेस्ट से परिचित कराने में मदद के लिए, दिल्ली विश्वविद्यालय 4 जुलाई 2020 से छात्रों के लिए Mock Test आयोजित करेगा। अंतिम वर्ष के छात्र खुली किताब परीक्षा की संरचना से परिचित होने के लिए 4 जुलाई से इन परीक्षणों को ले सकते हैं। मॉक टेस्ट 4 जुलाई 2020 से 8 जुलाई 2020 तक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। यह परीक्षण 15 पेपरों के लिए उपलब्ध होगा, Undergraduate and Postgraduate Regular, Non-Collegiate Women’s Education Board (NCWEB) और School of Open Learning (SOL) के छात्रों के लिए।

 

Article Categories:
Exam & Results

Comments are closed.

Shares