ICAI घर से आयोजित करेगा Advanced ICITSS Test

Written by

Institute of Chartered Accountants of India (ICAI) ने Advanced Integrated Course on Information Technology and Soft Skills (Advanced ICITSS) का संचालन Home Based Mode में करने का निर्णय लिया गया है। इंस्टिट्यूट ने इसके लिए 21 जून 2020 की तारीख तय की है। इस बारे में ICAI ने अपने ऑफिशल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है। परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स वेबसाइट पर 11 जून से 13 जून तक आवेदन कर सकते हैं ।

यह परीक्षा सिर्फ उन लोगों के लिए है, जिन्होंने Training Program में सफलता पाई है। साथ ही वह स्टूडेंट्स जो पहले ICITSS IT टेस्ट नहीं दे पाए थे, वह अब इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इस बारे में जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा के लिए पहली बार आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, जो कैंडिडेट इस परीक्षण के लिए दूसरी बार आवेदन कर रहे हैं, उन्हें शुल्क का भुगतान करना होगा।

इंस्टीट्यूट ने बताया कि एग्जाम के लिए जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा और Admit Card Download करने की सुविधा उपलब्ध होगी। 21 जून को होने वाली यह परीक्षा सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी, जिसके लिए 2 घंटे की अवधि दी जाएगी। परीक्षा से जुड़े अन्य जानकारी के लिए इंस्टीट्यूट की ऑफिशल वेबसाइट https://www.icai.org/ पर जा सकते हैं। इससे पहले संस्थान ने सीए परीक्षा के लिए Correction Window Open करने का फैसला टाल दिया था। इंस्टीट्यूट के मुताबिक बाद में हालातों के देखते हुए फिर से Window Open की जाएगी।

उम्मीदवारों को /icaiexam.icai.org/ पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा और ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

स्टूडेंट्स का गृह आधारित परीक्षण अपने स्वयं के Laptop/PC के साथ Web Camera और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करके उम्मीदवारों के पसंदीदा स्थान से आयोजित किया जाएगा। ICAI कुछ स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा की तारीख शिफ्ट करने के लिए अधिकार सुरक्षित रखता है / सभी उम्मीदवारों की मात्रा के आधार पर, परीक्षा एक से अधिक तिथि पर आयोजित किया जा सकता है ।

Article Categories:
Exam & Results

Comments are closed.

Shares