Law Students के लिए अच्छी खबर, फर्स्ट एंड सेकंड ईयर के स्टूडेंट्स होंगे प्रमोट

Written by

देशभर के Law Students के लिए अच्छी खबर है। कोरोना वायरस से बिगड़े माहौल को देखते हुए Bar Council of India (BCI) ने अहम फैसला लिया है। ये फैसला हजारों स्टूडेंट्स को राहत देने वाला है।

Bar Council of India ने कहा है कि देश के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे सभी Law Students को बिना परीक्षा प्रमोट कर दिया जाएगा। हालांकि इसमें फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स शामिल नहीं हैं। फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स को परीक्षा देनी होगी।

Bar Council of India की जनरल सेक्रटरी ने ये निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों के मुताबिक Corona virus संक्रमण के कारण बने हालातों के मद्देनजर केवल फाइनल सेमेस्टर और फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स की ही परीक्षा होगी । यह परीक्षा भी संबंधित Law Colleges के संबद्ध यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम के अनुसार ऑनलाइन या ऑफलाइन होगी । जबकि फर्स्ट और सेंकड सेमेस्टर/ईयर के विद्यार्थियों को प्रमोट किया जाएगा।

लॉ कॉलेज अजमेर प्रशासन का कहना है कि ये निर्देश मिल चुके हैं और परीक्षाओं का संचालन बीसीआई, यूनिवर्सिटी और राज्य सरकार के निर्देशों के तहत ही होगा। हालांकि बीसीआई के इस निर्देश को लेकर सरकार की मंजूरी अभी तक नहीं मिली है। यदि सरकार की मंजूरी मिली तो ही विद्यार्थियों को प्रमोट किया जाएगा।

Article Tags:
·
Article Categories:
Exam & Results

Comments are closed.

Shares