NTA ने फिर स्थगित की NCHM JEE 2020, नई तारीख का ऐलान जल्द

Written by

National Testing Agency(NTA) ने एक बार फिर होटल मैनेजमेंट में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा-National Council for Hotel Management Joint Entrance Examination (NCHM JEE) 2020 को स्थगित कर दिया है। अब यह परीक्षा कब आयोजित होगी इस बार में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है पर ऐसी उम्मीद है कि जल्द ही नई तारीख की घोषणा होगी। घोषित होने के बाद नया शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट /nchmjee.nta.nic.in/ पर देखा जा सकता है। फिलहाल सूचना यह है कि यह होटल मैनेजमेंट इंट्रेंस एग्जाम पुराने शेड्यूल के अनुसार 22 जून को आयोजित नहीं होगा। कोरोना वायरस और उसकी वजह से हुए लॉकडाउन के कारण यह परीक्षा बार-बार स्थगित हो रही है।

NCHM JEE के बारे में ट्वीट करते हुए Union HRD Minister Ramesh Pokhriyal Nishank ने लिखा, “वर्तमान स्थिति और कई उम्मीदवारों से मिले अनुरोधों के मद्देनजर, मैंने @DG_NTA को प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की सलाह दी है। नई तारीखों की घोषणा समय से पहले की जाएगी।”

यह पहली बार नहीं है जब परीक्षा को निरस्त किया गया हो। इससे पहले यह परीक्षा अप्रैल में आयोजित होने वाली थी, बाद में जिसे जून तक के लिए टाल दिया गया था और अब एक फिर से इसे स्थगित कर दिया है। परीक्षा में उम्मीदवारों को तीन घंटे में 200 प्रश्नों को हल करना होगा। हर सही उत्तर के लिए चार अंक दिए जाएंगे और गलत उत्तर के लिए एक अंक काट लिया जाएगा। Hospitality and Hostel Administration के बीएससी पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए हर साल हजारों स्टूडेंट्स आवेदन करते हैं। एंट्रेंस एग्जाम में मिले नंबर के आधार पर उम्मीदवारों को देश के 63 शीर्ष रैंक वाले NCHM संबद्ध Institute of Hotel Management (IHM) में एडमिशन मिलता है।

Article Categories:
Exam & Results

Comments are closed.

Shares