JEE Mains,2020 के आवेदन देने के लिए विद्यार्थियों को मिला एक और मौका

Written by

Coronavirus  महामारी के कारण लगाए गए राष्ट्रव्यापी Lockdown को 31 मई तक बढ़ाया गया है, सरकार ने JEE-Mains परीक्षा के लिए छात्रों को आवेदन करने का एक और मौका देने का फैसला किया है।

HRD Minister Ramesh Pokhriyal Nishank ने कहा कि उन्होंने NTA (National Testing Agency) को सलाह दी है कि वे छात्रों को JEE (Mains) 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने का एक और मौका दें। “जिन छात्रों ने विदेश में पढ़ाई करने का विचार छोड़ दिया है, यहाँ भारत में अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाने का मौका है” मंत्री ने Twitter के जरिए कहा। विद्यार्थी अपने आवेदन https://jeemain.nta.nic.in/  पर जाकर जमा कर सकते हैं।

Joint Entrance Exam (JEE -Mains) के लिए Application Window, जो आज खुली है, उसे 24 मई तक पूरा करना होगा। 24 मई को शाम 5 बजे तक Online Application Forms जमा करना और 11:50 बजे तक फीस जमा करना होगा। इससे पहले मई 2020 में, HRD Minister Ramesh Pokhriyal Nishank ने घोषणा की थी कि JEE (Mains) 2020 परीक्षा 18 से 23 जुलाई, 2020 के बीच आयोजित की जाएगी। परीक्षा 18 जुलाई, 20, 21, 22 और 23 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

“विभिन्न भारतीय छात्रों से प्राप्त अभ्यावेदन के मद्देनजर, जो विदेश के कॉलेजों में शामिल होने के लिए निर्धारित थे, लेकिन अब COVID-19 से उत्पन्न बदली परिस्थितियों के कारण, भारत में अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाने के इच्छुक हैं, उन्हें National Testing Agency (NTA) ने एक अवसर देने का फैसला किया है, ” NTA Director Vineet Joshi ने कहा।

“जो छात्र अन्य कारणों से अपने आवेदन पत्र को पूरा करने में सक्षम नहीं थे, वे भी इस अवसर का उपयोग कर सकते हैं,” उन्होंने कहा।

इस Two-Tier JEE Entrance Exam में JEE-Mains के पहले चरण को देश भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है और इसे JEE-Advanced के लिए योग्यता परीक्षा माना जाता है।

Article Tags:
·
Article Categories:
Exam & Results

Comments are closed.

Shares