Vacancy न होने की वजह से रद्द हुआ Indian Economic Services (IES) Exam

Written by

Union Public Service Commission (UPSC) इस साल Indian Economic Service Exam आयोजित नहीं करेगा । इस बारे में कमीशन ने ऑफिशियल वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस साल वैकेंसी न होने की वजह से इकोनॉमिक सर्विस एग्जाम का आयोजन नहीं किया जाएगा।

एक हालिया नोटिस में, आयोग ने कहा, “वित्त मंत्रालय द्वारा भारतीय आर्थिक सेवा के लिए रिपोर्ट की गई NIL रिक्ति के कारण भारतीय आर्थिक सेवा परीक्षा, 2020 आयोजित नहीं की जाएगी।”

इस महीने की शुरुआत में 2020 के लिए संशोधित भर्ती कैलेंडर के अनुसार , UPSC को इस साल IES और ISS भर्ती परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी करनी थी। परीक्षा 16 अक्टूबर से तीन दिनों के लिए होनी थी। वही अब रद्द कर दी गई है। इस बीच, 47 रिक्तियों के साथ आईएसएस पदों के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं।

इससे पहले UPSC ने सिविल सर्विसेस के लिए अपना नया कैलेंडर जारी कर दिया है। जारी शेड्यूल के मुताबिक सिविल सर्विस का प्री- एग्जाम 4 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। जिसके बाद सिविल सर्विस का मेन एग्जाम 8 जनवरी 2021 को होगा। परीक्षाओं की तारीखों के ऐलान के साथ ही UPSC ने यह भी कहा कि कोरोनावायरस की वजह से रोके गए सिविल सर्विस मेन एग्जाम 2019 के इंटरव्यू अब 20 जुलाई 2020 से दोबारा शुरू किए जाएंगे।

Article Categories:
Exam & Results

Comments are closed.

Shares