डिजिटल वर्ल्ड में “माय वर्जिन डायरी” की धूम – My Virgin Diary

Written by
My Virgin Diary

नई दिल्ली: माय वर्जिन डायरी फिल्म दुनिया भर में धूम मचा रही है। यह फिल्म हिंदू कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों पर आधारित मूवी है जो कि 1994 की एक सच्ची घटना पर बनाई गई है। My Virgin Diary की प्रशंसा केवल हमारे देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हो रही हैं। यह फिल्म आधारित तो हिंदू कॉलेज पर है लेकिन इसमें जो सामाजिक संस्कृति का तड़का बिहार का लगा है उसे खूब पसंद किया जा रहा है।

माय वर्जिन डायरी के निर्देशक नलिन सिंह है। नलिन सिहं ने कहा है कि मैं स्वयं बिहार का हूं और My Virgin Diary के अधिक्तर कलाकार बिहार से हैं। इसके कुछ कलाकार पौलैंड और ब्राजील से भी है। इस फिल्म से हमने ये दिखाने की कोशिश की है कि बिहार से आने वाले छात्र दिल्ली में जीते और सीखते कैसे हैं।

नलिन सिंह एक जाने माने मीडिया संसलटेंट होने के साथ साथ एक सफल डायरेक्टर भी है। जब मीडिया के कुछ रिपोर्टस ने पुछा कि क्या यह किसी खास वर्ग के लिए बनाई गई है तो उन्होने कहा कि नहीं इसे सभी देख सकते हैं क्योंकि My Virgin Diary छात्रों के जिंदगी पर आधारित है। जिनके बच्चे पढं रहे हैं वह भी इसे देख सकते हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय हिंदू कॉलेज के छात्रों पर आधारित यह मूवी दर्शकों के मनोरंजन के लिहाज से काफी अच्छी है और यह छात्रों के पुरानी यादों को भी ताजा करती है।

My Virgin Diary एयरटेल मूवीज, जिओ सिनेमा, बिगफ्लिक्स, चिल्कस, हंगामा मूवी और नेट्टीवुड पर अपलोड हुई पड़ी है। यह फिल्म चार एपिसोड में बनी है। इस फिल्म के माध्यम से यह दिखाने की कोशिश की गई है कि बिहार की संस्कृति और उसके मीठी यादें क्या होती है। बता दें कि फिल्म की कहानी एक सच्ची घटनी से प्रेरित है। जो लोग बिहार से है उन्हें इस फिल्म को देखने के बाद गर्व महसूस होगा। जो लोग बिहार से नहीं भी है उन्हें भी यह फिल्म काफी अच्छी लगेगी।

इस फिल्म को बनाकर नलिन सिहं ने यह साबित कर दिया है कि बिना बजट के भी एक अच्छी फिल्म बनाई जा सकती है। यह उन लोगों के लिए एक उदाहरण है जो बिना बजट और सिर्फ डीएसएलआर (DSLR) की सहायता से Digital world में अच्छा पैसा बना सकते हैं।

बता दें कि इस फिल्म को भारत में रिलीज करने के साथ साथ यूरोप, अमेरिका, आस्ट्रेलिया, मालदीव, श्रीलंका आदि देशों के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज किया गया है। एनआरएआई के प्रोडक्शन के द्वारा इस फिल्म का निर्माण किया गया है।

Article Categories:
News · Youth Corner · Youth Icons · Yuva Exclusive

Leave a Reply

Shares