नाइजीरियन महिला प्रतिबंधित, 80 लाख के ड्रग्स के साथ हुई गिरफ्तार

Written by
Nigerian lady

गुजरात: भारत में आये कुछ विदेशी लोग अपने सुन्हेरे सपने को पूरा करने आते है तो कुछ लोग जॉब या स्टडीज के लिए भी आते हैं। तो कुछ इसे भी है, जो भारत को डेवेलोप होते नहीं देख सकते और पैसा कामने के लिए युवाओं को ड्रग्स (drugs) जैसे गंदे नशे का आदि (addiction) बनाकर उनके साथ साथ उनकी फॅमिली की जिंदगी भी तबहा कर देते हैं। नाईट आउट या क्लब जैसी आदि जगहों में अकसर युवा जाना पसंद करते हैं, लेकिन वक्त के आगे वह कुछ नहीं कर पाते और ड्रग्स के आदि दोस्त या मोजूद लोग उनके ड्रिंक्स में ड्रग्स मिला देते हैं। एक ऐसा ही ताजा मामला सामना आया है जिसका अनुसार गुजरात (Gujarat) से मुंबई (Mumbai) सफ़र करती एक 25 वर्षीय नाइजीरियन महिला (Nigerian lady) को मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो ने तकरीबन 80 लाख रूपए के 404 ग्राम एम्फेटामाइन (drugs) के साथ 20 मार्च 2018 की रात गिरफ्तार कर लिया गया है।

ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक हरि ओम गांधी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार ब्यूरो के अफसरों ने हिडन इनफार्मेशन की सुचना होने की वजह से एहिमेन रूथ (Nigerian lady) को भारत में प्रतिबंधित (restrict) नशीले पदार्थ यानि की ड्रग्स के साथ वडोदरा (Gujarat) रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोपी (Nigerian lady) से पूछताछ के दौरान पता चला है कि वह मुंबई में स्तिथ किसी व्यक्ति को यह खेप देने वाली थी।

यह मामला पुलिस में दर्ज कर लिया गया है और करवाई भी की जा रही है। इससे पहले भी 1500 किलोग्राम की हीरोइन (drugs) जिसकी कीमत लगभग 3500 करोड़ रूपए है, वह गुजरात के समुन्द्र में एक जहाज में पकड़ी गयी थी।

Article Tags:
· · · ·
Article Categories:
Health · News · Youth Corner · Youth Icons · Yuva Exclusive

Leave a Reply

Shares