NTA ने JEE Mains और NEET के उम्मीदवारों के लिए लॉन्च किया “National Test Abhyaas” App

Written by

HRD Minister Dr Ramesh Pokhriyal Nishank ने Twitter के माध्यम से घोषणा की कि NTA(National Testing Agency) ने JEE और NEET के उम्मीदवारों के लिए  ‘National Test Abhyaas’ नाम से एक नया Application लॉन्च किया है। उन्होंने Tweet में लिखा है, ‘प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में छात्रों से कई अनुरोध प्राप्त करने के बाद, मैंने @DG_NTA को एक ऐप बनाने की सलाह दी, जो छात्रों को इन परीक्षाओं के लिए कुशलता से तैयार करने में मदद करेगा।’ इसके बाद उन्होंने एक अन्य ट्वीट भी पोस्ट किया जिसमें एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें उन्होंने इस ऐप के बारे में जानकारी दी।

मानव संसाधन विकास मंत्री ने बताया कि JEE और NEET उम्मीदवारों के लिए Android mobile पर ऐप उपलब्ध है, साथ ही यह iOS संस्करण के लिए भी है। उन्होंने कहा कि वह ‘एनटीए से त्वरित बदलाव’ की सराहना करते हैं।

जैसा कि HRD Minister Ramesh Pokhriyal ने अपने दोनों Tweet में बताया, कई लाभ हैं जो स्टूडेंट्स इस नए लॉन्च किए गए ऐप से प्राप्त कर सकते हैं। ये नीचे उल्लिखित हैं:

  • उम्मीदवार अपनी सुविधा के अनुसार रोज़ 3 घंटे Mock Test दे सकते हैं।
  • फिर Total and Subject-wise scores के टैब पर क्लिक करके वे अपने प्रदर्शन का विश्लेषण कर सकते हैं।
  • उम्मीदवारों को Explanation के साथ सही उत्तर प्राप्त होंगे।
  • वे Physics, Chemistry, Biology and Mathematics पर व्यक्तिगत रूप से उनके द्वारा बिताए गए समय का मूल्यांकन करने में भी सक्षम होंगे।

यह स्टूडेंट्स को Computer Based Test के बारे में जानकारी देगा, इसमें स्टूडेंट्स को पढ़ाई में मदद करने के लिए अन्य कई features भी है।

Article Tags:
· ·
Article Categories:
Exam & Results · Youth Corner

Comments are closed.

Shares