सरकार दे रही है 30 हजार रुपये महीने कमाने का अवसर : जानिए आप कैसे उठा सकते हैं लाभ ?

Written by

सरकारी नौकरी के लिये तैयारी कर रहे युवाओं के लिये पूर्वोत्तर से अच्छी खबर आई है।सिक्किम यूनिवर्सिटी में हिन्दी अनुवादक के पद पर भर्ती के लिये आवेदन मंगाये गये हैं। यदि आप इस पद के लिये आवेदन करना चाहते हैं, तो इस पद के लिये 20 मई-2019 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस पद के लिये आवदेनकर्ता मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर डिग्री प्राप्त होना चाहिये। विश्वविद्यालय विभाग में हिंदी अनुवादक का एक मात्र पद रिक्त है। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु और अधिकतम आयु सीमा विभाग के नियमानुसार मान्य होगी। हालाँकि सरकार के नियमानुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीडब्ल्यूडी / महिलाओं को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। नौकरी का स्थान सिक्किम की राजधानी गंगटोक है। चयनित उम्मीदवार को गंगटोक में नियुक्त किया जाएगा। नियुक्त किये जाने वाले उम्मीदवार को सरकार के नियमानुसार 25,000 से 30,000 रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा।

आपको बता दें कि ऑनलाइन आवेदन प्राप्त होने के बाद योग्य उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार (इन्टरव्यू) के आधार पर किया जाएगा। इस नौकरी के लिये एकमात्र ऑनलाइन आवेदन की स्वीकार किये जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि सिक्किम में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के घटक दल सिक्किम डैमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) का शासन है। यहाँ एसडीएफ के संस्थापक अध्यक्ष पवन कुमार चामलिंग पिछले 25 वर्ष से सत्ता में हैं। उन्होंने 12 दिसंबर-1994 में मुख्यमंत्री पद सँभाला था, तब से लगातार इस पद पर आसीन है। इसलिये इस राज्य की गणना उन राज्यों में की जाती है, जिनमें भाजपा और उसके सहयोगियों की सरकार है।

Article Categories:
Jobs · News · Youth Corner

Leave a Reply

Shares