चेकिंग करवाना भी किसी किसी जबरदस्ती से कम नही, क्रू मेंबर्स और एयर होस्टेस ने दी धमकी- SpiceJet Airlines

Written by

नई दिल्ली: महिलायों के साथ घटनाये दिन – प्रतिदिन बढती ही  दिखाई दे रही है, फिर चाहे वो रैप हो, मर्डर हो या फिर चेकिंग ही क्यों न हो? ऐसे ही घटना कुछ महिलाओ के साथ स्पिसजेत एयरलाइन (SpiceJet Airlines) कंपनी में घटी।

पिछले कुछ दिनों से एयरलाइन्स कंपनी का मामला काफी तेज़ी से चल रहा है। स्पिसजेत एयरलाइन  (SpiceJet Airlines)  कंपनी में हाल ही में केबिन  क्रू मेंबर्स (Cabin Crew) की लेडीज और एयर होस्टेस (Air Hostess) द्वारा कपड़े उतारकर तलाशी  करने का आरोप लगाया गया है। यह आरोप केवल कपड़े (dress) उतरने का (checking) ही नही है, बल्कि इसके साथ साथ एयर होस्टेस  (Air Hostess) और केबिन क्रू (Cabin Crew) लेडीज मेम्बेर्स के इनर वियर (inner wear) तक उतरवाए गये थे, वो भी  ऐसे जगह में जो चारो तरफ से पूर्ण तरीके से कवर भी नही थी| इनसे सबसे तंग आकर इन महिलाओ ने धमकी भी दी है कि अगर ऐसा फिर दुबारा कभी धोराया गया तो उनके द्वारा काम करना भी बंद कर दिया जायगा और फ्लाइट (flight) सेवा भी बंधित हो जायंगे। कपड़े उतरवाने के साथ साथ इनरवियर उतरवाना और  सैनिटरी पैड भी हटाकर चेकिंग करना स्पष्ट रूप से महिलाओ का अपमान दरशाता है। इसके अलावा डि-बोर्डिंग (de-boarding) के समय भी फ्लाइट (flight) में हुए सेल से पैसे छुपाकर पैसे रखने का आरोप लगाकर भी उनकी चेकिंग की गयी थी।

दरअसल एयरलाइन्स (airlines) पर बहस की दौरान इससे सम्बंदित (related) एक विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बातचीत के दौरान जब स्पिएक्जेत एयरलाइन्स (SpiceJet Airways) कंपनी से महिलाओ के अपमान के बारे में पुचा गया तो कंपनी कर द्वारा साफ़ इंकार कर दिया गया था। और साथ ही इसे नियमित रूप से तलाशी कि बात कहकर टाल दिया गया था। कंपनी ने यह भी कहा की जांच जारी है, अगर किसी कि गलती होगी तो करवाई भी की जायगी। लेकिन यह चेकिंग आम पैसेंजर के साथ की जाने वाली तलाशी की ही तरह है, और इसमें किसी के भी कपड़े नही उतरवाए जाते।

Article Categories:
Indian Business · News · Youth Corner

Leave a Reply

Shares