दिल्ली में SSC का प्रदर्शन जारी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज और छात्रों को किया गिरफ्तार

Written by
SSC Scam Protest in Delhi

नई दिल्ली: SSC स्केम के कारण दिल्ली में छात्र विरोध (SSC Scam Protest in Delhi) कर रहे हैं और इसके साथ साथ छात्रों का गुस्सा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। आज देशभर से SSC के विभिन्न क्षेत्रों से आकर संसद मार्ग पर जमा हुए हैं। छात्रों की मांग है कि CBI निष्पक्ष जांच करें। लेकिन मामले से सम्बंधित कुछ केस में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कुछ छात्रों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने आंदोलन कर रहे छात्रों (Students) पर आज लाठिया बरसाई। छात्र अपनी मांगों को लेकर कनॉट प्लेस (Connaught Place in Delhi)और संसद मार्ग पर जमा हो कर प्रदर्शन कर रहे है। इसक साथ ही छात्रों ने अपनी बात में कही कि सरकार ने जांच का अश्वान दिया था लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है।

ऐसा माना जा रहा है कि लगभग 5000 छात्रों ने इस विरोध में हिस्सा लिया। दिल्ली पुलिस के कुछ अधिकारियों ने मंच पर जाने की कोशिश की लेकिन छात्रों ने उन्हें जाने की इजाजत नहीं दी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की छात्रों से झड़प हो गई।

छात्रों की मांग है कि पूरे स्कैम की जांच सीबीआई से कराई जाये यह लिखकर सरकार उन्हें दें। बता दें कि 27 फरवरी से एसएससी दफ़्तर (SSC office) के बाहर छात्र प्रदर्शन (SSC Scam Protest in Delhi) कर रहे हैं। अब छात्रों का कहना है कि हम आर या पार की लड़ाई लड़ना चाहते हैं।

छात्रों के गुस्से और बढ़ती भीड़ को देखते हुए Delhi Police ने बल का इस्तेमाल करना उचित समझा और इसके बाद लाठी चार्च (Lathi charge)कर दी। जिसके बाद कई छात्रों को गंभीर रूप से चोट लग गई। यहां तक कि एक छात्र का तो सर फट गया। छात्र गुस्से में एक ही चीज कह रहे थें कि सरकार ने अश्वासन दिया लेकिन कारवई नहीं की। छात्रों के इस प्रदर्शन (SSC Scam Protest)के कारण यातायात पर काफी बुरा असर पड़ा और लोग घंटों तक जाम में फंसे रहें।

Article Tags:
· · · ·

Leave a Reply

Shares